NDTV Khabar

जियो का असर : बीएसएनएल दे रहा 300जीबी डाटा, कुछ फ्री कॉल्स भी, महज 249 रुपये में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जियो का असर : बीएसएनएल दे रहा 300जीबी डाटा, कुछ फ्री कॉल्स भी, महज 249 रुपये में

जियो का असर : बीएसएनएल दे रहा 300जीबी डाटा, कुछ फ्री कॉल्स भी, महज 249 रुपये में ...

नई दिल्ली: बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों को 249 रुपये की कीमत में 2एमबीपीएस की स्पीड वाला 300जीबी इंटरनेट प्लान दे रही है. देशभर के टेलिकॉम सेक्टर रिलायंस जियो (Jio) से टक्कर लेने के लिए आक्रामक ऑफर पेश कर रही हैं. ऐसे में बीएसएनएल का यह प्लान भी इसी प्रतियोगिता का हिस्सा कहा जा सकता है.

बीएसएनएल के इस प्लान का नाम है- बीबी अनलिमिटेड 249. इसके तहत प्रतिमाह महज 249 दीजिए और अनलिमिटेड डाउनलोड कीजिए. हालांकि यह प्लान प्रतिदिन की 10जीबी/2 एमबीपीएस की सीमा के साथ आ रहा है. इसके बाद स्पीड 1 एमबीपीएस हो जाएगी. एनडीटीवी प्रॉफिट की कस्टमर केयर पर हुई बातचीत में यह जानकारी दी गई.

टिप्पणियां
इसी के साथ बता दें कि BSNL का यह प्लान महीने की 300जीबी लिमिट के साथ आता है.  यदि आप एक दिन में 10 जीबी डाटा इस्तेमाल नहीं कर पाए तो बचा हुआ डाटा आपको अगले दिन के डाटा में ऐ़ड करके मिलेगा, यानी मान  लीजिए केवल 2 जीबी डाटा एक दिन में आपने इस्तेमाल किया तो अगले दिन आपकी प्रतिदिन की मुहैया लिमिट होगी 10+8 जीबी यानी कि कुल मिलाकर 18 जीबी. और यदि आपने पूरा 10 जीबी डाटा किसी दिन इस्तेमाल कर लिया तो इसके बाद स्पीड घटकर 1 एमबीपीएस रह जाएगी.

1 महीने के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ इसे खरीदा जा सकता है. बीएसएनएलस की साइट पर यह जानकारी दी गई. इस प्लान के तहत 9 पीएम से लेकर सुबह 7 बजे तक अनलिमिटेड कॉल्स का ऑप्शन मिलेगा.  साथ ही इतवार के दिन भी असीमित कॉल की सुविधा है. जम्मू कश्मीर और अंडमान निकोबार के सर्कल को छोड़कर सभी सर्कल में यह नए उपभोक्ताओं को मिलेगा. वेबसाइट के मुताबिक, शुरू के छह महीने 249 रुपये प्रति माह के प्लान पर यह सेवा मिलेगी, इसके बाद यह 'BBG Combo ULD 499' प्लान में कंवर्ट हो जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement