ADVERTISEMENT

GST की दरों में बदलाव पर सलमान खुर्शीद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा-इसे लागू करने में बहुत जल्दबाजी की गई

उन्होंने कहा कि केंद्र जीएसटी के मामले में बहुत जल्दी में था. इसलिए वह नियमों में रोज-रोज बदलाव कर रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी07:25 PM IST, 07 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

जीएसटी की दरों में बदलाव करने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि केंद्र जीएसटी के मामले में बहुत जल्दी में था. इसलिए वह नियमों में रोज-रोज बदलाव कर रहा है.

यह भी पढ़ें : कारोबारियों को राहत, जुलाई की देरी से भेजी गई GST रिटर्न पर नहीं देनी होगी पेनल्टी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, रोज बदलाव कर आप (भाजपा) सरकार नहीं चला सकते हैं. आपको गंभीरता पूर्वक विचार करना चाहिए. मेरा व्यक्तिगत विचार है कि इस सरकार की अर्थव्यवस्था बिल्कुल जीरो है. उन्होंने कहा, हम एकदम नीचे आ चुके हैं और यह ऐसा कुछ नहीं है कि आप इसे एक रात में फिक्स कर दें. इसे फिक्स करने में बहुत अधिक समय लगता है और जब अर्थव्यवस्था में गिरावट आती है तो इसे फिक्स करना बड़ा कठिन होता है.

यह भी पढ़ें : जीएसटी के बाद गोवा का टैक्स कलेक्शन 22 प्रतिशत घटा

यह पूछे जाने पर कि जीएसटी जैसा महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाजी में क्यों लिया गया. खुर्शीद ने कहा, कृपया मुझे यह बताएं कि दो महीने पहले लागू किए गए जीएसटी में शुक्रवार शाम क्यों बदलाव किया गया. अगर कोई त्रुटि है तो इसे ठीक करिये, लेकिन यह त्रुटि पहले होनी ही क्यों चाहिए थी. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: जीएसटी परिषद की बैठक में छोटे कारोबारियों को राहत



कांग्रेस नेता ने कहा,  क्योंकि आप जल्दी में थे कि मुझे यह करना है, इसलिए मैं इसकी घोषणा आज कर रहा हूं. सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर तैयार नहीं था. आर्थिक मामलों के जानकार जीएसटी की आलोचना कर रहे हैं, खुर्शीद ने कहा, उन्होंने इसमें बदलाव किया है क्योंकि चुनाव आ रहे हैं. उन्होंने महसूस किया कि व्यापारी समुदाय बहुत नाखुश है. उन्होंने यह भी महसूस किया कि अन्य लोग भी नाराज हैं और इसलिए उन्होंने एक बार फिर इसे बदल दिया.

इनपुट: भाषा

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT