लाखों सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, इस राज्य के कर्मियों को मिलेगा सातवें वेतन आयोग का एरियर

सिफारिशों के मुताबिक 6 महीने का एरियर 30 जून तक में दिया जाएगा. यह एरियर 1 जनवरी, 2016 से जून, 2016 तक बढ़ी सैलरी का होगा. 6 महीने का बढ़ा हुआ डीए भी जून में आ जाएगा. 

लाखों सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, इस राज्य के कर्मियों को मिलेगा सातवें वेतन आयोग का एरियर

सातवां वेतन आयोग को लेकर यूपी सरकार ने यह आदेश दिया है.

खास बातें

  • केंद्रीय कर्मचारियों ने कई मुद्दों को लेकर सरकार से नाराजगी जताई थी
  • सरकार ने बातचीत के लिए तीन समितियों का गठन किया था
  • कर्मचारियों की नाराजगी अभी भी बरकरार है
लखनऊ:

केंद्र सरकार के बाद सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के हिसाब से धीमे-धीमे सभी राज्य अपने कर्मचारियों को वेतन और अन्य भत्ते दे रहे हैं. एक के बाद एक कई राज्य इसे लागू कर चुके हैं. अब खबर है कि उत्‍तर प्रदेश के 16 लाख राज्य कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों के मुताबिक 6 महीने का एरियर 30 जून तक में दिया जाएगा. यह एरियर 1 जनवरी, 2016 से जून, 2016 तक बढ़ी सैलरी का होगा. 6 महीने का बढ़ा हुआ डीए भी जून में आ जाएगा. 

पढ़ें- सातवें और छठे वेतन आयोग के आधार पर मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते 2-3 फीसदी बढ़े

बता दें कि वित्त सचिव अलकनंदा दयाल ने शुक्रवार को आदेश जारी किया है. यह आदेश राज्य के समस्त अपर मुख्य सचिव/ प्रमुख सचिव/सचिव और समस्त विभागाध्यक्ष एवं प्रमुख कार्यालयाध्यक्ष को भेजा गया है. इसी आदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों के खाते में 30 जून तक  एरियर और बढ़ा हुआ डीए पहुंचाने के आदेश जारी किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें - सातवां वेतन आयोग : सरकार की ओर से न्यूनतम वेतनमान पर संसद में दिया गया यह बयान

बता दें  कि केंद्र सरकार ने जून 2016 में वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का ऐलान किया था. 1 जनवरी 2016 से यह सिफारिशें लागू की गई है. केंद्रीय कर्मचारियोंं ने कई मुद्दों को लेकर सरकार से नाराजगी जताई थी. सरकार ने बातचीत के लिए तीन समितियों का गठन किया था. समिति की रिपोर्ट के आधार पर सिफारिशें लागू कर दी गई हैं. इसके बावजूद कर्मचारियों की नाराजगी अभी भी बरकरार है.