NDTV Khabar

फ्रैंकफर्ट मोटर्स शो में लांच होगा 'Discovery SVX', लांचिंग से पहले देखें यह वीडियो

नई एसयूवी में कंपनी ने नया हाइड्रोलिक एक्टिव रोल फीचर जोड़ा है, जिससे दावा किया जा रहा है कि कार मुश्किल उबड़-खाबड़ रास्तों पर तो अच्छा प्रदर्शन करेगी ही.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रैंकफर्ट मोटर्स शो में लांच होगा 'Discovery SVX', लांचिंग से पहले देखें यह वीडियो

जैगुआर लैंड रोवर Discovery SVX.

खास बातें

  1. फ्रैंकफर्ट मोटर्स शो में लांच होगा Discovery SVX
  2. इसमें है 5 लीटर का सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
  3. बेहतर बॉडी और सस्पेंशन है का दावा
नई दिल्ली: साल का वह वक्त आ गया है जब फ्रैंकफर्ट मोटर्स शो आयोजित हो रहा है. ‌मोटर शो में प्रदर्शित होने वाली गाड़ियों और कंपनियों की योजनाओं के बारे में भी ऐलान शुरू हो चुके हैं. तो इसी सिलसिले में इस बार जैगुआर लैंड रोवर ने एक बिल्कुल नई डिस्कवरी एसयूवी को दर्शकों के सामने पेश किया Discovery SVX. कंपनी का दावा है कि ये अब तक की सबसे एक्स्ट्रीम एसयूवी है इसलिए इसका नाम शायद SVX रखा गया है. इसमें लगा हुआ है 5 लीटर का सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन. इस इंजन से ताक़त मिलती है 518 bhp की और साथ टॉर्क मिलता है 625 Nm का.

ये भी पढ़ें: रतन टाटा की पंसद वाली 'वेलर' से जेएलआर ने पर्दा उठाया, बुकिंग भी हुई चालू

एसयूवी में बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है, बेहतर बॉडी और सस्पेंशन है और बड़े टायरों की मदद से दावा किया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे एक्स्ट्रीम रेंज रोवर है. फिलहाल इस कार का प्रोडक्शन प्रीव्यू करवाया गया है. जिन ग्राहकों में इसे लेकर दिलचस्पी है वो लैंडरोवर की साइट पर रजिस्टर कर सकते हैं.



नई एसयूवी में कंपनी ने नया हाइड्रोलिक एक्टिव रोल फीचर जोड़ा है, जिससे दावा किया जा रहा है कि कार मुश्किल उबड़-खाबड़ रास्तों पर तो अच्छा प्रदर्शन करेगी ही, बढ़िया ट्रैक्शन और पकड़ के साथ चलेगी ही. साथ में स्मूथ और चिकनी सड़कों पर इसमें बॉडी रोड भी कम होगा. इंतजार रहेगा इस गाड़ी को देखने का और चलाने का.

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के लिए खास बनाई गई ये Range Rover कार

लेकिन ड्राइव से पहले जो चीज मुझे सबसे दिलचस्प लगी वह है कंपनी की ओर से बनाई गई ये फिल्म. आज से पहले बकरियों के ऑफोरोडिंग क्षमता के बारे में ऐसी फिल्म शायद ही आपने देखी है. दिलचस्प क्रिएटिविटी है. देखिएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement