NDTV Khabar

Lenovo, Motorola स्मार्टफोन : ऑनलाइन नहीं खरीदेंगे तो भी जल्द ही सस्ते मिलेंगे फोन!

लेनोवो एमबीजी इंडिया के कार्यकारी निदेशक सुधीन माथुर ने बताया कि हम अभी भी मूल्य कटौती की मात्रा का मूल्यांकन कर रहे हैं. यह जल्द ही प्रभाव में आ जाएगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lenovo, Motorola स्मार्टफोन : ऑनलाइन नहीं खरीदेंगे तो भी जल्द ही सस्ते मिलेंगे फोन!

Lenovo, Motorola स्मार्टफोन : ऑनलाइन नहीं खरीदेंगे तो भी जल्द ही सस्ते मिलेंगे फोन! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. लेनोवो के स्मार्टफोन जल्द ही सस्ते दामों में मिलने शुरू होंगे
  2. 1 जुलाई को जीएसटी लागू होने के बाद इस पर काम किया जा रहा है
  3. हैंडसेट की नई कीमतें नई कर व्यवस्था के हिसाब से होंगी
नई दिल्ली: हैंडसेट निर्माता कंपनी लेनोवो के स्मार्टफोन जल्द ही सस्ते दामों में मिलने शुरू हो सकते हैं. इसके फोन ऑनलाइन से इतर भी अपेक्षाकृत कम कीमत में मिलेंगे.

लेनोवो एमबीजी इंडिया के कार्यकारी निदेशक सुधीन माथुर ने बताया कि हम अभी भी मूल्य कटौती की मात्रा का मूल्यांकन कर रहे हैं. यह जल्द ही प्रभाव में आ जाएगा. उन्होंने आगे इस पर कहा कि संशोधन जीएसटी के रोलआउट का अनुसरण कर रहा है. माथुर ने कहा, हालांकि हैंडसेट की कीमतें, नयी कर व्यवस्था के हिसाब से लागू की जाएंगी.

1 जुलाई को जीएसटी लागू होने के बाद ऐपल और आसुस जैसी खिलाड़ी कंपनियां अपने स्मार्टफोन की कीमतों में कमी कर चुकी हैं. जीएसटी के तहत, मोबाइल हैंडसेट पर 12 प्रतिशत का कर लगाया जा रहा है, जो कि पहले अलग- अलग राज्यों के हिसाब से 8-18 प्रतिशत लगता था.  

लेनोवो (मोटोरोला के साथ) अनुबंध विनिर्माण के माध्यम से भारत में अपने हैंडसेट का निर्माण करता है. भारत दुनिया भर में सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है. सैमसंग, माइक्रोमैक्स और लावा जैसी खिलाड़ी मोबाइल कंपनियों का बाजार में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. लेनोवो, विवो और ओपो जैसी चीनी मोबाईल कंपनियां बहुत ही तेजी से उनके बाजार की  हिस्सेदारी को खा रहीं हैं.

इन सभी नामी कंपनियों के बीच प्रतियोगिता बहुत जबरदस्त है विशेष रुप से सस्ते मोबाइल पर (12000 व उससे नीचे के हैडसेट) और बीच की रेंज (12,000-20,000) के मोबाइल पर. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement