NDTV Khabar

आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में बने रहेंगे लोक रंजन: वित्त मंत्रालय

सरकार ने वित्तीय सेवा विभाग में संयुक्त सचिव रंजन का तबादला कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में कर दिया. इससे यह कयास लगाये जा रहे थे कि वह आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में बने नहीं रहेंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में बने रहेंगे लोक रंजन: वित्त मंत्रालय

आईसीआईसीआई बैंक.

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने कहा कि वरिष्ठ नौकरशाह लोक रंजन आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में बतौर स्वतंत्र निदेशक बने रहेंगे. मंत्रालय के मुताबिक रंजन का तबादला कार्मिक मंत्रालय में हो गया है , लेकिन वे निदेशक मंडल में बने रहेंगे. सरकार ने कल वित्तीय सेवा विभाग में संयुक्त सचिव रंजन का तबादला कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में कर दिया. इससे यह कयास लगाये जा रहे थे कि वह आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में बने नहीं रहेंगे. 

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने यहां कहा , ‘‘ लोक रंजन तबादले के बावजूद आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में सरकार द्वारा नामित निदेशक होंगे. ’’ 

रंजन को पिछले महीने अप्रैल में आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया था. उन्होंने अमित अग्रवाल का स्थान लिया जो वित्तीय सेवा विभाग में सयुक्त सचिव हैं. वह सोमवार और मंगलवार को आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में शरीक नहीं हुए. 

टिप्पणियां
यह फेरबदल ऐसे समय हुआ है कि जब बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी चंदा कोचर वीडियोकान को 3,250 करोड़ रुपये के कर्ज देने के मामले में हितों के टकराव का आरोप झेल रही है. 

सीबीआई ने वीडियोकान के संस्थापक वेणुगोपाल धूत और चंदा कोचर के पति दीपक कोचर तथा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement