ADVERTISEMENT

अमेरिका में पांच साल में एक अरब डॉलर का निवेश करेगा महिंद्रा समूह

विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिंद्रा समूह का अगले पांच साल में अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में एक अरब डॉलर के निवेश का इरादा है. समूह का लक्ष्य अमेरिकी बाजार से अपनी आमदनी को दोगुना कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचाने का है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी10:01 PM IST, 16 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिंद्रा समूह का अगले पांच साल में अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में एक अरब डॉलर के निवेश का इरादा है. समूह का लक्ष्य अमेरिकी बाजार से अपनी आमदनी को दोगुना कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचाने का है. मुंबई मुख्यालय वाले इस समूह की अमेरिका में कर्मचारियों की संख्या तीन हजार है. समूह का इरादा अगले पांच साल में अमेरिका में अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने का है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा, ‘‘हमने अभी तक अमेरिका में अपने सभी कारोबार क्षेत्रों में एक अरब डॉलर का निवेश किया है. अगले पांच साल में हम एक अरब डॉलर का और निवेश करने जा रहे हैं.’’

हालांकि उन्होंने कहा कि निवेश कितना होगा या कई कारकों मसलन बाजार परिस्थितियों, विभिन्न परियोजनाओं की सफलता आदि पर निर्भर करेगा. विभिन्न रणनीतिक परियोजनाओं की चर्चा करते हुए गोयनका ने कहा कि कंपनी ने अमेरिका डाक सेवा अनुबंध के लिए बोली लगाई है. यदि यह ठेका मिल जाता है तो अमेरिका में कंपनी के कारोबार में उल्लेखनीय इजाफा होगा.

ट्विटर पर कार खरीदने की सलाह देने वाले को आनंद महिंद्रा ने दिया ऐसा जवाब कि...

अमेरिका में कंपनी के राजस्व लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर गोयनका ने कहा कि अगले पांच साल में हम अपने राजस्व को दोगुना कर पांच अरब डॉलर पर पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. 19 अरब डॉलर के इस समूह का अभी अमेरिका में सात कारोबारी क्षेत्रों से राजस्व 2.5 अरब डॉलर है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT