NDTV Khabar

तिमाही नतीजों और आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर

आगामी सप्ताह जारी होने वाले कंपनियों के तिमाही नतीजों, घरेलू एवं वैश्विक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रूझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश पर घरेलू निवेशकों की नजर रहेगी.

39 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिमाही नतीजों और आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर

फाइल फोटो

खास बातें

  1. तिमाही नतीजों और आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी बाजार की नजर
  2. डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल से भी बाजार की दिशा तय होगी
  3. एयरटेल और डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज 31अक्टूबर को तिमाही नतीजे जारी करेगी
मुंबई: आगामी सप्ताह जारी होने वाले कंपनियों के तिमाही नतीजों, घरेलू एवं वैश्विक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रूझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश पर घरेलू निवेशकों की नजर रहेगी. इसके साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर घरेलू बाजार की दिशा तय होगी. आगामी सप्ताह सोमवार यानी 30 अक्टूबर को एचडीएफसी, भारत इन्फ्राटेल, ल्यूपिन और टाटा स्टील के दूसरी तिमाही के नतीजे जारी होंगे. भारती एयरटेल और डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज 31 अक्टूबर यानी मंगलवार को तिमाही नतीजे जारी करेगी. वहीं, हीरो मोटोकॉर्प और टेक महिंद्रा के तिमाही नतीजे एक नवंबर यानी बुधवार को जारी होंगे. 

यह भी पढ़ें: निवेश के लिहाज से भारत अब भी आकर्षक, अप्रैल-जुलाई के बीच 700 नए विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक पंजीकृत

पावर ग्रिड और वेदांता के तिमाही नतीजे दो नवंबर यानी गुरुवार को जारी होंगे. वहीं, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज और टाटा पावर के नतीजे शुक्रवार यानी तीन नवंबर को जारी किए जाएंगे. इस सप्ताह वाहन कंपनियों के शेयरों पर निवेशकों का ध्यान रहेगा. वाहन कंपनियां अपने मासिक बिक्री के आंकड़े जारी करेंगी, जो एक अक्टूबर से जारी होने शुरू हो जाएंगे. कई कंपनियों के आईपीओ भी अगले सप्ताह खुलेंगे. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का आईपीओ 31 अक्टूबर यानी मगंलवार को खुलेगा. इसके साथ ही न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी का आईपीओ एक नवंबर यानी बुधवार को और खादिम इंडिया का आईपीओ दो नवंबर यानी गुरुवार को खुलेगा. देश के सितंबर महीने के बुनियादी ढांचागत उत्पादन के आंकड़े 31 अक्टूबर को बाजार बंद होने के बाद जारी होंगे. अगस्त 2017 में बुनियादी ढांचागत उत्पादन सालाना आधार पर 4.9 फीसदी बढ़ा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग को उम्‍मीद, भारत को अगले 20 वर्षों में पड़ेगी 2,100 विमानों की जरूरत

बाजार विश्लेषक अक्टूबर महीने में देश के विनिर्माण सेक्टर की गतिविधियों का मासिक सर्वेक्षण बुधवार को सुबह 10.30 बजे जारी करेंगे. इसी के साथ अक्टूबर महीने में देश के सर्विस क्षेत्र का मासिक सर्वेक्षण भी जारी होगा. वैश्विक मोर्चे पर यूरोजोन का अक्टूबर महीने का कारोबारी आंकड़ा 30 अक्टूबर यानी सोमवार को जारी होगा. इसी दिन जापान के सितंबर महीने के औद्योगिक उत्पादन आकंड़े भी जारी होंगे. बैंक ऑफ जापान की 31 अक्टूबर यानी मंगलवार को मौद्रिक समीक्षागत बैठक होगी.

VIDEO: आपके भविष्य की सुरक्षा है EPF
चीन के मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई आंकड़े एक नवंबर यानी बुधवार को जारी होंगे. इसी दिन अमेरिकी फेडरल रिजर्व भी ब्याज दरों पर फैसला ले सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement