NDTV Khabar

शेयर बाजार आज नई ऊंचाइयों पर, सेंसेक्स 98 अंकों की तेजी के साथ 30,347 पर, निफ्टी 9,450 के पार

मेटल स्टॉक्स टॉप परफॉर्मस में देखे जा रहे हैं जकि लगभग सभी सेक्टर्स में लिवाली का दौर जारी है. बीएसई का मेटल इंडेक्स 1.3 फीसदी की तेजी पर देखा गया.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार आज नई ऊंचाइयों पर, सेंसेक्स 98 अंकों की तेजी के साथ 30,347 पर, निफ्टी 9,450 के पार

शेयर बाजार आज नई ऊंचाइयों पर, सेंसेक्स 98 अंकों की तेजी के साथ 30,347 पर- File Photo

शेयर बाजार आज नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 98 अंकों की तेजी के साथ 30,347 पर देखा गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी 9,450 के पार चला गया. बैंक निफ्टी समेत सभी सेक्टोरेल इंडेक्स तेजी पर कारोबार करते हुए देखे जा रहे हैं. 

मेटल स्टॉक्स टॉप परफॉर्मस में देखे जा रहे हैं जकि लगभग सभी सेक्टर्स में लिवाली का दौर जारी है. बीएसई का मेटल इंडेक्स 1.3 फीसदी की तेजी पर देखा गया. फार्मा, ऑयल ऐंड गैस, बैंकिंग, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और एफएमसीजी के शेयरों में लिवाली देखी जा रही है. एशियाई बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच शुरूआती कारोबार में आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों नयी ऊंचाइयों पर पहुंच गए. सतत विदेशी कोष के प्रवाह और मानसून अच्छा रहने के अनुमानों से भी शेयर बाजार को मजबूती मिली है.

हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी बृहस्पतिवार को रुपए की मजबूत शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे की मजबूती के साथ 64.49 के स्तर पर खुला. कल बुद्ध पूर्णिमा के चलते करंसी बाजार बंद था.

इस साल मॉनसून सामान्य रहने की भविष्यवाणी के बीच चौतरफा लिवाली के समर्थन के चलते कल घरेलू शेयर बाजारों में उछाल देखने को मिला जहां सेंसेंक्स व निफ्टी अब तक के अपने उच्च स्तर पर बंद हुए. लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 314 अंक चढ़कर 30,248 अंक के रिकार्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी भी पहली बार 9400 अंक के पार पहुंच गया.

टिप्पणियां
भारतीय मौसम विभाग ने कहा था कि इस साल मानसून की बारिश पहले के पूर्वानुमान से अच्छी रहेगी. इससे उर्वरक व एफएमसीजी खंड के शेयर चमक में रहे. अच्छी बारिश हुई तो ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा. बीएसई के तीस शेयर आधारित सेंसेक्स की शुरआत मजबूत रही. कारोबार के दौरान 30,271.60 अंक की उंचाई को छूने के बाद यह 30,248.17 अंक पर बंद हुआ जोकि कल की तुलना में 314.92 अंक की मजबूती दिखाता है.

(एजेंसियों से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement