NDTV Khabar

मारुति का चालू वित्त वर्ष में बिक्री नेटवर्क 10 प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

फिलहाल देशभर में कंपनी के डीलरशिप नेटवर्क में 2,625 डीलर हैं. कंपनी चालू वित्त वर्ष में इसमें दो अंकीय वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मारुति का चालू वित्त वर्ष में बिक्री नेटवर्क 10 प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

मारुति की कार स्विफ्ट.

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में अपने बिक्री नेटवर्क में कम से कम दस प्रतिशत वृद्धि की योजना बनाई है. इनमें कंपनी की हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) सुपर कैरी की डीलरशिप भी शामिल है. फिलहाल देशभर में कंपनी के डीलरशिप नेटवर्क में 2,625 डीलर हैं. कंपनी चालू वित्त वर्ष में इसमें दो अंकीय वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है. 

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कल्सी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम लगातार अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ा रहे हैं. इस वित्त वर्ष में हमारी योजना अपने आउटलेट्स की संख्या कम से कम दस प्रतिशत बढ़ाने की है.’’  कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 350 बिक्री आउटलेट्स जोड़े हैं. 

टिप्पणियां
कल्सी ने बताया कि कंपनी अपने विभिन्न खुदरा चैनल मसलन नेक्सा और एरिना के आउटलेट्स बढ़ाएगी. इसके अलावा वह अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी के नेटवर्क का भी विस्तार करेगी. पिछले साल कंपनी ने अपने 100 आउटलेट्स के जरिये एलसीवी सुपर कैरी की 10,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं. 

चालू वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री के बारे में पूछे जाने पर कल्सी ने कहा कि विभिन्न वृहद आर्थिक कारक सकारात्मक हैं. कंपनी को चालू वित्त वर्ष में अपनी बिक्री दस प्रतिशत से अधिक बढ़ने की उम्मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement