NDTV Khabar

मैकडोनाल्ड के 'फिश-बर्गर' विज्ञापन को लेकर मिलीं ढेरों शिकायतें, ऐड वापस ली, माफी मांगी

फास्टफूड कंपनी मैकडोनाल्ड ने फिश-बर्गर से जुड़े अपने एक विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है. मैकडोनाल्ड यूके ने ट्विटर पर लिखा है कि वह अपने ‘डैड’ टीवी विज्ञापन को वापस ले रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैकडोनाल्ड के 'फिश-बर्गर' विज्ञापन को लेकर मिलीं ढेरों शिकायतें, ऐड वापस ली, माफी मांगी

मैकडोनाल्ड के 'फिश-बर्गर' विज्ञापन को लेकर मिलीं ढेरों शिकायतें, ऐड वापस ली, माफी मांगी- प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. मैकडोनाल्ड ने फिश बर्गर ऐड वापस ली और माफी मांगी
  2. मैकडोनाल्ड यूके ने ट्विटर पर लिखा, ‘डैड’ टीवी विज्ञापन को वापस ले रही है
  3. एक बच्चे के दर्द का फायदा उठाने का आरोप
लंदन: फास्टफूड कंपनी मैकडोनाल्ड ने फिश-बर्गर से जुड़े अपने एक विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है. मैकडोनाल्ड यूके ने ट्विटर पर लिखा है कि वह अपने ‘डैड’ टीवी विज्ञापन को वापस ले रही है.

इसको लेकर काफी शिकायतें मिली थीं जिनमें कहा गया था कि कंपनी बच्चे के शोक का फायदा उठा रही है. कंपनी ने इससे लोगों की भावना आहत होने पर खेद जताया है. कंपनी ने कहा है कि लोगों की आपत्ति व शिकायतों को ध्यान में रखते हुए उसने यह विज्ञापन वापस लेने का फैसला किया है. आलोचकों को शिकायत थी कि कंपनी अपने इस विज्ञापन में एक बच्चे के दर्द का फायदा उठा रही है.

इस विज्ञापन में एक बच्चा अपने स्वर्गीय पिता के विषय में पूछता है. पिता फुटबाल के खेल से जूतों के शौक के बारे में अपने इस पुत्र से बिल्कुल अलग होता है. बच्चा निराश दिखता है.

इसी बीच विज्ञापन में बच्चा मैकडोनाल्ड के फिश-बर्गर का निवाला काटता है और मां कहती है ‘यह तुम्हारे पिता की भी पसंद था.’ और इसके साथ बच्चे के चेयरे की निराश दूर हो गयी दिखती है. ब्रिटेन के विज्ञापन मानक प्राधिकरण को दर्शकों से करीब 100 शिकायतें मिली थीं. (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement