Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

माइक्रोमैक्स कैनवस ह्यू फोन लॉन्च, 30 दिनों तक चलेगी बैटरी!

ईमेल करें
टिप्पणियां
माइक्रोमैक्स कैनवस ह्यू फोन लॉन्च, 30 दिनों तक चलेगी बैटरी!
माइक्रोमैक्स अपना नया कैनवस फोन लेकर आई है। इसका नाम है माइक्रोमैक्स कैनवस ह्यू। फोन की कीमत है 10 हजार 999 रुपए। कंपनी का दावा है कि यह फोन 30 दिनों का बैटरी बैक अप देने में सक्षम है, बशर्ते कि हैंडसेट को सुपर पावर सेविंग मोड पर रखा जाए।

माइक्रोमैक्स का यह नया फोन शुक्रवार को मिलना शुरू हो जाएगा। इसे ऑनलाइन और स्टोर्स दोनों जगहों से खरीदा जा सकता है। कैनवस सीरीज के इस स्मार्टफोन की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह 3000 एमएएच की बैटरी दे रहा है।

रिव्यू:  श्याओमी रेडमी नोट 4जी: लेने से पहले पढ़ें

यह एंड्रॉयड 4.4.4 किटकैट पर आधारित है और ड्यूल सिम की चाहत रखने वालों को यह पसंद आएगा। वैसे कंपनी का कहना है कि इसे एंड्रॉयड 5.0 लॉलिपॉप में अपग्रेड किया जा सकता है। इसका अपग्रेडेशन बेहद आसानी से किया जा सकता है, कंपनी का कहना है कि इसके लिए फोटा यानी कि फर्मवेयर ओवर द एयर (FOTA) का प्रयोग किया जा सकता है। हालांकि यह अपग्रेडेशन कब से किया जा सकता है, इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई तारीख घोषित नहीं की है।

रिव्यू:  माइक्रोमैक्स के यू यूरेका में क्या है खास, क्या बकवास

 
कैनवस  ह्यू 5 इंच (720x1280पिक्सल्स)का डिस्प्ले वाला फोन है जो पूरी तरह से स्ट्रेच रेजिस्टेंस है। इसके लिए कंपनी ने इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 नामक प्रोटेक्शन का प्रयोग किया है। इसमें 1.3जीएचजेड का क्वॉड कोर प्रोसेसर इनकॉरपोरेट किया गया है जिसमें माली 450 ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है और साथ ही 1जीबी का रैम दिया गया है।

इस फोन के कुछ अन्य फीचर्स इस प्रकार हैं:

- 8 जीबी का बिल्ड-इन स्टोरेज है। इसे 32जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड किया जा सकता है।

- 8 मेगापिक्सकल का ऑटोफोकस कैमरा है। इसमें सोनी एक्समॉर आरएस सेंसर लगे हैं और एलईडी फ्लैश दिया गया है। फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस के साथ दिया गया है।

- कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो कैनवस ह्यू में 3जी से लेकर वाईफाई 802.11 बी/जी/एन तक की सुविधा है। इसमें मारक्रो यूएसबी, ए जीपीएस, 3.5एमएम का रेडियो जैक और एफएम रेडियो भी दिया गया है।

- फिलहाल यह फोन गोल्ड और सफेद रंग में मिलेगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement