NDTV Khabar

सुधार प्रक्रिया जारी, कोई भी निवेश प्रस्ताव अटका नहीं है : अरुण जेटली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुधार प्रक्रिया जारी, कोई भी निवेश प्रस्ताव अटका नहीं है : अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

सिंगापुर:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत को एक आकर्षक निवेश गंतव्य और कारोबार के लिहाज से बेहतर जगह बनाने का वादा करते हुए कहा है कि मध्स्थता कानून तथ अन्य कई कानूनों में बदलाव की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि भारत अब वह देश नहीं रहा जहां नीतियों में जड़ता और अनिश्चित टैक्स व्यवस्था थी। उन्होंने निवेश अनुकूल माहौल के विकास के लिए सुधारों को जारी रखने का आश्वासन दिया।

जेटली ने कहा, दिवालियापन संहिता तैयार है और मध्यस्थता कानून तथा कई अन्य कानूनों में बदलाव प्रक्रिया में हैं... अगले कुछ साल के लिए हमारी कार्य-सूची पूरी है और सुधार निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। वह सिंगापुर के करीब 300 उद्योगपतियों, निवेशकों और यूरोप तथा अमेरिका से वैश्विक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे थे। वित्त मंत्री सिंगापुर तथा हांगकांग की चार दिन की यात्रा पर हैं। यह यात्रा का पहला चरण है।

टिप्पणियां

स्पष्ट रूप से राज्यसभा में संख्या बल कम होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जिन विधेयकों को धन विधेयक के रूप में लिया जा सकता है, उसे आगे बढ़ाया जाएगा। राज्यसभा में संख्या बल नहीं होने से सरकार प्रमुख विधेयकों को आगे नहीं बढ़ा पा रही है।


हालांकि, उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि अप्रत्यक्ष कर सुधार से जुड़ा प्रमुख विधेयक वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को संसद के पिछले सत्र में पारित नहीं कराया जा सका।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement