NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का दूध 2 रुपये लीटर महंगा

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध का दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है। सभी तरह के दूध के दामों में यह वृद्धि की गई है, जो शनिवार से प्रभावी हो गई।

मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध का दाम 44 रुपये से बढ़ाकर 46 और टोन्ड दूध का मूल्य 34 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 36 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। डबल टोन्ड दूध 32 रुपये प्रति लीटर और खुला दूध 34 रुपये प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

मदर डेयरी ने एक बयान जारी कर कहा कि पिछले कुछ महीनों में दूध का खरीद मूल्य बढ़ने की वजह से उसे सभी किस्म के दूध के खुदरा मूल्य बढ़ाने को बाध्य होना पड़ा है। कंपनी ने कहा कि मूल्य वृद्धि से वह किसानों को वाजिब दर पर भुगतान कर सकेगी और दूध की उपलब्धता बनी रहेगी। इससे पहले, मदर डेयरी ने अक्टूबर, 2013 में दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम बढ़ाए थे।

मदर डेयरी ने कहा कि कुल बिक्री से मिली रकम का 80 प्रतिशत दूध की खरीद में खर्च किया जाता है। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन करीब 30 लाख लीटर दूध बेचती है। पिछले सप्ताह, इसने मुंबई में दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। मदर डेयरी लखनऊ, कानपुर और पुणे जैसे शहरों में भी दूध बेचती है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement