ADVERTISEMENT

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी बोले - चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा भारत

दिल्ली में गुरुवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी शामिल होने के लिए आए थे. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि 1.3 अरब भारतीयों को सशक्त बनाने की नींव रखने के लिए दूरसंचार और आईटी उद्योग एक साथ आ रहे हैं, और इसके जरिए भारत चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी06:57 PM IST, 27 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिल्ली में गुरुवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी शामिल होने के लिए आए थे. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि 1.3 अरब भारतीयों को सशक्त बनाने की नींव रखने के लिए दूरसंचार और आईटी उद्योग एक साथ आ रहे हैं, और इसके जरिए भारत चौथी औद्योगिक क्रांति का नेतृत्व करेगा. राजधानी में भारत के प्रथम 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017' में अंबानी ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था अद्वितीय रूप से बढ़ी है और अगले 10 सालों में यह वर्तमान में ढाई खरब डॉलर से बढ़कर सात खरब डॉलर तक पहुंच जाएगी, जहां डिजिटीकरण में भारतीय दूरसंचार और आईटी उद्योग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : हर भारतीय के पास अफोर्डेबल स्मार्टफोन हो, यह सुनिश्चित करना होगा : इंडिया मोबाइल कांग्रेस में मुकेश अंबानी

अंबानी ने कहा, "डेटा 1.3 अरब लोगों के लिए नया ऑक्सीजन और नया ईंधन है. हमारा मकसद केवल किफायती दरों पर उच्च गति का डेटा प्रदान करना नहीं हैं, बल्कि हमें किफायती स्मार्टफोन के सहारे लोगों को इंटरनेट के जरिए बेहतर तरीके से जोड़ना है."
VIDEO: मुकेश अंबानी की जियो ग्राहकों के लिए घोषणा


अंबानी के मुताबिक, भारत में अगले 12 महीनों में 4जी कवरेज 2जी कनेक्टिविटी का अधिग्रहण कर लेगा. (IANS)

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT