NDTV Khabar

पांच हजार करोड़ का होगा निवेश, दिसंबर तक पूरा बंगाल जियो के दायरे में : मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि जियो नेटवर्क के दायरे में पश्चिम बंगाल की 100 फीसदी आबादी इस साल दिसंबर में आ जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पांच हजार करोड़ का होगा निवेश, दिसंबर तक पूरा बंगाल जियो के दायरे में : मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी (फाइल फोटो)

कोलकाता: दिसंबर तक पूरा बंगाल रिलायंस जियो के दायरे में होगा और कंपनी राज्य में पांच हजार करोड़ रुपये की निवेश करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि जियो नेटवर्क के दायरे में पश्चिम बंगाल की 100 फीसदी आबादी इस साल दिसंबर में आ जाएगी और उन्होंने राज्य में गैर-जियो व्यापार में अगले तीन सालों में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की प्रतिबद्धता जताई. यहां बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि कंपनी राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयंत्र स्थापित करेगी. 

उन्होंने कहा, "वर्तमान में हमारे जियो नेटवर्क के दायरे में राज्य के 1,000 शहर और 39,000 गांव हैं. जियो बंगाल की 100 फीसदी आबादी तक साल 2018 के दिसंबर में पहुंच जाएगी. राज्य का हरेक 4 जी प्रौद्योगिकी के दायरे में होगा. हम ऑप्टिकल फाइबर के साथ बंगाल को जोड़ने की महत्वाकांक्षी परियोजना पर काम कर रहे हैं."

समूह राज्य के पांच जिलों में डिजिटल सेवाएं लांच करेगी, जो डिजिटल उद्यमिता को बढ़ावा देगी. उन्होंने राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयंत्र लगाने का वादा किया. उन्होंने कहा, "हम बंगाल में अगले तीन सालों में गैर-जियो कारोबार में 5,000 करोड़ रुपये निवेश के लिए प्रतिबद्ध हैं."

टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल सरकार की आर्थिक गतिविधियों और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सराहना करते हुए अंबानी ने कहा, "दीदी, आपके नेतृत्व में बंगाल सबसे अच्छा बंगाल बन रहा है."

VIDEO: 31 मार्च तक रिलायंस जियो पूरी तरह से मुफ्त : मुकेश अंबानी (इनपुट :आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement