Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मुंबई : धनतेरस पर सजे बाजार, दाम बढ़ने के बावजूद दमका सोना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : धनतेरस पर सजे बाजार, दाम बढ़ने के बावजूद दमका सोना

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. धनतेरस के साथ दीपावली उत्सव की शुरुआत
  2. सोने के बढ़े हुए दाम का मुंबई वासियों पर खास असर नहीं
  3. मुंबई के बाजारों में दिवाली की खास रौनक
मुंबई:

साल के सबसे बड़े त्योहार दीपावली की शुरुआत शुक्रवार को धनतेरस के साथ हो गई. धनतेरस के दिन सोना खरीदने की रस्म निभाने मुंबई वासी दुकानों पर पहुंचे. धनतेरस के मौके पर सजी दुकानें, दमकते गहने और लोगों का हुजूम-  कहते हैं धनतेरस के दिन सोना-चांदी या धातु खरीदना साल भर के लिए शुभ होता है. तो मुंबई धनतेरस मनाती नजर आई.

टिप्पणियां

सोने के बढ़े हुए दाम का भी मुंबई वासियों के उत्साह पर कुछ खास असर नहीं पड़ा. वैजयंती कायगाऊंकर, चिंतामणि ज्वेलर्स, का कहना है कि "सोने के दाम में बढ़त जरूर हुई लेकिन यह बढ़ोतरी एकदम से नहीं हुई है, इसलिए सोने के दाम का सोने की खरीददारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा."


दिवाली की रौनक मुंबई के बाजारों में भी खूब देखने को मिल रही है. दीयों से लेकर कंदील, घर रोशन कर देने वाली हर चीज़ से बाजार भरे पड़े हैं. रंग-बिरंगे दिए, जगमगाती कंदीलें और रंगोली के रंग. मुम्बई के बाजार दिवाली में सज चुके हैं. मुंबई के बाजार और मुंबई वासी हर साल की तरह एक शानदार दिवाली मनाने को तैयार हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रशांत किशोर को लेकर सुशील मोदी का बड़ा बयान- 'लालू-नीतीश की फिर दोस्ती कराने में लगे थे PK, दाल नहीं गली तो...'

Advertisement