ADVERTISEMENT

इंफोसिस में एक बार फिर नंदन नीलेकणि की वापसी, कंपनी के चेयरमैन बने

विशाल सिक्का के इंफोसिस के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी को स्थायित्व देने के लिए नीलकेणि को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी01:12 AM IST, 25 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

नंदन नीलेकणि की इंफोसिस में वापसी हो गई है. इंफोसिस के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नंदन नीलेकणि को कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. विशाल सिक्का के इंफोसिस के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी को स्थायित्व देने के लिए नीलकेणी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. विशाल सिक्का के बाद आर शेषैया और को-चेयरमैन रवि वेकंटसन ने भी आज शाम इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : एक बार फिर इंफोसिस में नंदन नीलेकणि की वापसी की वकालत, 2007 तक रहे थे कंपनी के CEO

पांच साल तक रह चुके हैं कंपनी के सीईओ
नीलेकणि मार्च, 2002 से अप्रैल, 2007 तक कंपनी के सीईओ रहे थे. इसके बाद वह भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) प्रमुख के पद पर रहे. नीलकेणी उन सात चर्चित संस्थापकों में से एक हैं जिन्होंने 80 के शुरुआती दशक में आईटी कंपनी इंफोसिस की स्थापना की थी. 

यह भी पढ़ें : विशाल सिक्का ने ब्लॉग पर बांटा दर्द - 'व्यक्तिगत' हमलों से बचते-बचते CEO नहीं बना रह सकता था

VIDEO: इंफोसिस के CEO का इस्तीफा, कंपनी के शेयर गिरे



हो रहा था नाम पर विचार
आज सुबह ही इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) टीवी मोहनदास पई ने कहा था कि कंपनी के प्रमुख निवेशक सह संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति के साथ विचार विमर्श कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह विचार-विमर्श भविष्य में कंपनी के प्रबंधन को लेकर चल रहा है. पई ने इसके साथ ही स्पष्ट किया था कि कंपनी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नंदन नीलेकणि को इंफोसिस में वापस लाने का फैसला सह संस्थापक मिलकर करेंगे. 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT