लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी

सरकार ने कहा है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के 20 बैंकों में 31 मार्च से पहले 88,139 करोड़ रुपये निवेश करेगी ताकि उधारी को बल दिया जा सके और वृद्धि बहाल की जा सके.

लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी

लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार का कहना है कि मौजूदा सुधारों के बाद ईमानदार कर्जदारों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से कर्ज लेना आसान होगा. उल्लेखनीय है कि सरकार नेइसी सप्ताह बैंकिंग क्षेत्र में अनेक सुधारों की घोषणा की. सरकार ने कहा है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के 20 बैंकों में 31 मार्च से पहले 88,139 करोड़ रुपये निवेश करेगी ताकि उधारी को बल दिया जा सके और वृद्धि बहाल की जा सके.

SBI से होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्‍याज दरें, 80 लाख लोगों को फायदा

कुमार ने कहा, ‘सरकार द्वारा घोषित इस सुधार प्रक्रिया का एक मुख्य उद्देश्य कर्जदारों की ईमानदारी को पुरस्कृ​त करना तथा सही व ईमानदार कर्जदारों के लिए जरूरत आधारित वित्तपोषण को आसान व बाधारहित बनाना है.’

Newsbeep

VIDEO -  लोन रिकवरी एजेंट ने किसान को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

विभिन्न फिनटेक उपायों के साथ साथ दाखिल किए जाने वाले जीएसटी रिटर्न से भी बैंकों को नकदी प्रवाह की काफी जानकारी मिल सकेगी. कुमार ने कहा कि इसके आधार पर बैंक ऋण मंजूरी के बारे में फैसला कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उक्त पहलों के तहत सूक्ष्म, लघु व मझौले उद्यमों एमएसएमई, वित्तीय समावेशी व रोजगार सृजन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट- भाषा