NDTV Khabar

लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी

सरकार ने कहा है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के 20 बैंकों में 31 मार्च से पहले 88,139 करोड़ रुपये निवेश करेगी ताकि उधारी को बल दिया जा सके और वृद्धि बहाल की जा सके.

30 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी

लोन लेने जा रहे हैं तो वित्तीय सेवा सचिव की यह बात आपको राहत देगी (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार का कहना है कि मौजूदा सुधारों के बाद ईमानदार कर्जदारों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से कर्ज लेना आसान होगा. उल्लेखनीय है कि सरकार नेइसी सप्ताह बैंकिंग क्षेत्र में अनेक सुधारों की घोषणा की. सरकार ने कहा है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के 20 बैंकों में 31 मार्च से पहले 88,139 करोड़ रुपये निवेश करेगी ताकि उधारी को बल दिया जा सके और वृद्धि बहाल की जा सके.

SBI से होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्‍याज दरें, 80 लाख लोगों को फायदा

कुमार ने कहा, ‘सरकार द्वारा घोषित इस सुधार प्रक्रिया का एक मुख्य उद्देश्य कर्जदारों की ईमानदारी को पुरस्कृ​त करना तथा सही व ईमानदार कर्जदारों के लिए जरूरत आधारित वित्तपोषण को आसान व बाधारहित बनाना है.’

टिप्पणियां

VIDEO -  लोन रिकवरी एजेंट ने किसान को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

विभिन्न फिनटेक उपायों के साथ साथ दाखिल किए जाने वाले जीएसटी रिटर्न से भी बैंकों को नकदी प्रवाह की काफी जानकारी मिल सकेगी. कुमार ने कहा कि इसके आधार पर बैंक ऋण मंजूरी के बारे में फैसला कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उक्त पहलों के तहत सूक्ष्म, लघु व मझौले उद्यमों एमएसएमई, वित्तीय समावेशी व रोजगार सृजन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.


इनपुट- भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement