Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कृषि आय पर किसी भी प्रकार का टैक्स लगाने की कोई योजना नहीं: अरुण जेटली ने साफ किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कृषि आय पर किसी भी प्रकार का टैक्स लगाने की कोई योजना नहीं: अरुण जेटली ने साफ किया

कृषि आय पर किसी भी प्रकार का टैक्स लगाने की कोई योजना नहीं: अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार की कृषि आय पर किसी तरह का कर लगाने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने नीति आयोग के सदस्य विवेक देबरॉय के इस बारे में दिये गये सुझाव को खारिज कर दिया.

टिप्पणियां

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि केंद्र सरकार की कृषि आय पर कर लगाने की कोई योजना नहीं है.’ मंत्री ने स्पष्ट किया कि संविधान के तहत दी गयी शक्तियों के तहत कृषि आय पर कर लगाना केंद्र के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है. 


बता दें कि देबरॉय ने कल कहा था कि कर आधार बढ़ाने के लिये निश्चित सीमा से अधिक कृषि आय पर कर लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘व्यक्तिगत आयकर का दायरा बढ़ाने के लिये छूटों को समाप्त करने के अलावा एक निश्चित सीमा से अधिक कृषि आय समेत ग्रामीण क्षेत्र में कर लगाया जाना चाहिए.’ कृषि आय पर कर राजनीतिक रूप से संवेदशील मुद्दा है और विभिन्न सरकारें इससे बचती रही हैं. इससे पहले, वित्त मंत्री ने 22 मार्च को संसद को आश्वस्त किया था कि कृषि आय पर कर नहीं लगा है और न ही लगाया जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: आधी रात CM केजरीवाल के घर के बाहर JNU और जामिया के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई पानी की बौछारें

Advertisement