ADVERTISEMENT

नोकिया का चेन्नई कारखाना 1 नवंबर से होगा बंद, 1,100 कर्मचारियों का भविष्य अधर में

माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी की इस इकाई में तैयार सेट खरीदने का करार समाप्त कर दिया है और इसके मद्देनजर नोकिया ने यह घोषणा की है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:17 PM IST, 07 Oct 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया कॉरपोरेशन ने चेन्नई का अपना मोबाइल हैंडसेट संयंत्र का परिचालन पहली नवंबर से बंद करने का फैसला किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी की इस इकाई में तैयार सेट खरीदने का करार समाप्त कर दिया है और इसके मद्देनजर नोकिया ने यह घोषणा की है।

इस निर्णय से संयंत्र के 1,100 कर्मचारियों के भविष्य को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बन गई है। नोकिया ने एक बयान में कहा, माइक्रोसॉफ्ट ने सूचित किया है कि वह 1 नवंबर, 2014 से विनिर्माण सेवा करार समाप्त कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट से आगे और ऑर्डर नहीं मिलने की स्थिति में कंपनी 1 नवंबर से अपने श्रीपेरंबदूर कारखाने का परिचालन बंद कर रही है।

कंपनी ने कहा कि कर विभाग ने उसकी परिसंपत्तियों की बिक्री पर जो रोक लगाई है, उससे कंपनी को कारखाने को किसी अन्य को स्थानांतरित करने की संभावना तलाशने में मुश्किल आ रही है। भारतीय कर अधिकारियों के साथ विवाद की वजह से कंपनी को माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के साथ 7.5 अरब डॉलर के सौदे में इस कारखाने को बाहर रखना पड़ा था।

नोकिया ने कर विभाग के दावे को अदालत में चुनौती दी है। यह सौदा 25 अप्रैल, 2014 को पूरा हो गया, लेकिन चेन्नई कारखाने का स्थानांतरण माइक्रोसॉफ्ट को नहीं किया जा सका।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT