NDTV Khabar

नोटबंदी : ममता बनर्जी ने नकद निकासी सीमा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोटबंदी : ममता बनर्जी ने नकद निकासी सीमा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर नकद निकासी को लेकर निशाना साधा (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को नकद निकासी की सीमा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. तृणमूल अध्यक्ष ममता ने ट्वीट करके कहा, "मोदी बाबू जनता आपकी सरकार की भिखारी नहीं है. नकद निकासी की सीमा पर अभी तक प्रतिबंध क्यों है? 50 दिन पूरे हो चुके हैं. आप नागरिकों से उन्हीं की मेहनत से कमाया पैसा निकालने का अधिकार कैसे छीन सकते हैं?"

जैसा कि आप जानते हैं कि पीएम मोदी ने 8 नवंबर को 500 रुपए और 1000 रुपए की नोटबंदी का ऐलान किया था. कैश संकट की स्थिति इसके बाद से कायम है जिसे निपटने के लिए 50 दिन का समय मांगा था.
 


टिप्पणियां

ममता ने कहा, "सरकारें सत्ता में आ जाती रहती हैं, लेकिन वे लोगों के आर्थिक अधिकार नहीं छीन सकतीं."  इसी बीच बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 दिसंबर 2016 यानी आज नोटबंदी को लेकर राष्ट्र को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इससे पहले 8 नवंबर को देश को संबोधित किया था, जब उन्होंने देश से भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म करने के लिए 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोट बंद किए जाने की घोषणा की थी.


आज पीएम ने कहा कि दीवाली के तुरंत बाद हमारा देश ऐतिहासिक शुद्धि यज्ञ का गवाह बना. (इस बारे में पूरी खबर यहां पढ़ें) पीएम ने गरीबों के लिए दो नई हाउसिंग योजनाओं की घोषणा इस भाषण के माध्यम से की, यहां क्लिक करके जानें इनके बारे में.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement