NDTV Khabar

इस नंबर पर मिस्ड कॉल देते ही आपके मोबाइल में हो जाएगा 500 रुपए का रिचार्ज

एक मिस्ड कॉल से आपके मोबाइल में 500 रुपए तक का बैलेंस आ सकता है. इसके लिए किसी तरह का ऐप भी डाउन लोड करने के जरूरत नहीं पड़ेगी.  

364 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस नंबर पर मिस्ड कॉल देते ही आपके मोबाइल में हो जाएगा 500 रुपए का रिचार्ज

सबसे पहले यूजर को अपना नंबर ऐक्टिवेट करने के लिए एक मैसेज भेजना होगा और बताना होगा कि कितने रुपए का रिचार्ज कराना है. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. अब एक मिस्ड कॉल से हो जाएगा मोबाइल रिचार्ज
  2. एचडीएफसी बैंक ने शुरू की है सेवा
  3. ग्राहक के खाते से कटेगा पैसा
नई दिल्ली: कई बार हमारे सामने ऐसे हालात भी आ जाते हैं जब हमें मोबाइल से कॉल करने की जरूरत होती है लेकिन बैलेंस नहीं होता और आसपास कोई रिचार्ज करने की दुकान भी नहीं होती है. लेकिन अब चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक मिस्ड कॉल से आपके मोबाइल में 500 रुपए तक का बैलेंस आ सकता है. इसके लिए किसी तरह का ऐप भी डाउन लोड करने के जरूरत नहीं पड़ेगी.  लेकिन इस सेवा के लिए एक शर्त यह है कि यूजर को एचडीएफसी बैंक का उपभोक्ता हो. अगर आप इस बैंक के खाताधारक हैं तो आप  7308080808 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं.


क्या करना है सबसे पहले 

1- सबसे पहले यूजर को अपना नंबर ऐक्टिवेट करने के लिए एक मैसेज भेजना होगा और यह भी बताना होगा कि कितने रुपए का रिचार्ज कराना है. इसके लिए  7308080808 नंबर पर ACT <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज भेजें. 

2-  मैसेज भेजते ही सेवा एक्टिवेट कर दी जाएगी. इतना ही नहीं अपने नंबर के अलावा यहां पर 5 और नंबर भी जोड़े जा सकते हैं.  इन नंबरों को एक्टिवेट करने के लिए Mobile Number> <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज 7308080808 नंबर पर भेजें.

3-  इसके बाद जब भी आप अपने नंबर को रिचार्ज करना चाहें बस 7308080808 एक मिस्ड कॉल कर दें. 

4- 10 से 500 रुपए तक का रिचार्ज किया जा सकता है. हालांकि डिफाल्ट 50 रुपए तक रिचार्ज होता है. 

5- खास बात यह है कि इसके लिए यूजर को अपना डाटा खर्च करने की जरूरत नहीं मतलब किसी को भी  इंटरनेट, एप और वॉलेट की जरूरत नहीं पड़ेगी.

6- जैसे ही यूजर मिस्ड कॉल करेगा उसका मोबाइल रिचार्ज कर दिया जाएगा और उसके एचडीएफसी अकाउंट से पैसा काट लिया जाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement