ADVERTISEMENT

पिछली सरकार NPA के रूप में हमारे लिए सबसे बड़ी 'देनदारी' छोड़ गई : पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली सरकार के दौरान बैंकों पर दबाव डालकर उद्योगपतियों को पैसा दिलाया गया. इससे बैंकों की स्थिति खराब हुई. तब उद्योग संगठन क्या कुछ आवाज उठा रहे थे?
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी10:03 PM IST, 13 Dec 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकों की दुर्दशा के लिए पिछली यूपीए सरकार पर जमकर हमले किए और कहा कि पिछली सरकार के दौरान बैंकों पर दबाव डालकर चुनिंदा उद्योगपतियों को कर्ज दिलाया गया, जिससे बैंकों की करोड़ों रुपये की राशि कर्ज में फंस गई. उन्होंने इसे यूपीए सरकार के समय का सबसे बड़ा घोटाला बताया. देश के शीर्ष उद्योग मंडल फिक्की की 90वीं वार्षिक आम बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार एनपीए के रूप में मौजूदा सरकार के लिए सबसे बड़ी 'देनदारी' छोड़कर गई है. उन्होंने इस स्थिति के लिए फिक्की जैसे उद्योगपतियों के संगठनों के कामकाज को लेकर भी सवाल उठाया. प्रधानमंत्री ने कहा, 'बैंकों पर दबाव डालकर उद्योगपतियों को पैसा दिलाया गया. इससे बैंकों की स्थिति खराब हुई. इस पर तब फिक्की ने कोई अध्ययन किया था क्या? तब उद्योग संगठन क्या कुछ आवाज उठा रहे थे? सभी को पता था कि कुछ न कुछ गलत हो रहा है, लेकिन क्या किसी ने आवाज उठाई?'

यह भी पढ़ें : गरीबी से निकलकर आया हूं इसलिए उनकी जरूरतों की समझ है : पीएम मोदी

इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश के युवाओं और मौजूदा जरूरतों को ध्यान में रखकर नीतियां बना रही हैं, जबकि पिछली सरकार के समय बैंकों का करोड़ों रुपया चुनिंदा उद्योगपतियों को दिलाया गया. कॉमनवेल्थ, 2जी और कोयला घोटाला हुआ. जनता की गाढ़ी कमाई लूट ली गई. इन सभी घोटालों में कहीं न कहीं बैंकों पर ही बुरा असर पड़ा.

VIDEO : पीएम मोदी ने कहा, बैंकों में जमा लोगों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित

उन्होंने एनपीए को पिछली सरकार के समय का 'सबसे बड़ा घोटाला' बताया. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने बैंकिंग सेक्टर की मजबूती के लिए कदम उठाए हैं. बैंकों को नई पूंजी उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि बैंक ग्राहकों के साथ-साथ देश का हित साधा जा सके.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT