ADVERTISEMENT

छोटे शहरों में पैठ बनाने के लिए ओला और उबर में जंग तेज, किराये में की कटौती

ओला ने मंगलवार को अजमेर, उदयपुर और नागपुर जैसे छोटे शहरों में अपनी कम कीमत वाली 'माइक्रो’ सेवा के विस्तार की घोषणा की, वहीं उबर ने इन शहरों में अपनी सेवा का किराया घटा दिया।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी08:26 PM IST, 12 Apr 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारत में टैक्सी सेवा में बढ़त बनाने के लिए ओला और उसकी प्रतिस्पर्धी उबर के बीच जंग तेज हो गया है। ओला ने मंगलवार को अजमेर, उदयपुर और नागपुर जैसे छोटे शहरों में अपनी कम कीमत वाली 'माइक्रो’ सेवा के विस्तार की घोषणा की,  वहीं उबर ने इन शहरों में अपनी सेवा का किराया घटा दिया।

ओला के मुख्य विपणन अधिकारी और श्रेणियों के प्रमुख रघुवेश सरूप ने बताया, 'ओला माइक्रो सेवा को 14 नए शहरों में बढ़ा दिया गया है। माइक्रो अब देश के 27 शहरों में उपलब्ध है। इन शहरों में आधार किराया न्यूनतम 30 रुपये रहेगा, जबकि आगे यह छह रुपये प्रति किलोमीटर के आधार पर तय होगा।' ओला माइक्रो अब नासिक, सूरत, वड़ोदरा, अजमेर, विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम, जोधपुर, मंगलुरु, कोच्चि, मैसूर, इंदौर, भोपाल, उदयपुर और नागपुर जैसे शहरों में भी उपलब्ध होगी।

किराया घटाने की होड़
अमेरिका आधारित ओला की प्रतिस्पर्धी कंपनी उबर ने भी करीब 10 छोटे शहरों में अपने किराये में 22 प्रतिशत तक की कटौती की है, जिसमें वह शहर भी शामिल हैं, जिनमें ओला अब अपनी माइक्रो सेवा उपलब्ध करा रही है।

मंगलवार सुबह उबर ने अपनी सस्ती सेवा 'उबरगो' के लिए 10 मंझोले शहरों में किराये में 22 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी। इन शहरों में जोधपुर, उदयपुर, पुणे और अहमदाबाद शामिल हैं। वहीं इंदौर और नागपुर जैसे शहरों में नौ प्रतिशत कटौती की गई है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT