NDTV Khabar

छह महीने में सिर्फ एक नैनो कार बिकी, दिसंबर 2018 के बाद नहीं हुआ उत्पादन

टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह मांग के अनुरूप इस कार की बिक्री करती रहेगी, साणंद कारखाने से अंतिम बार 82 नैनो बनी थीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छह महीने में सिर्फ एक नैनो कार बिकी,  दिसंबर 2018 के बाद नहीं हुआ उत्पादन

पिछले छह माह में सिर्फ एक नैनो कार बिकी है.

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन इस साल जनवरी से बंद है. वहीं फरवरी से कंपनी ने एक भी नैनो कार नहीं बेची है. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है.

हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उसने इस प्रवेश स्तर की कार का उत्पादन बंद करने के बारे में औपचारिक तौर पर कोई फैसला नहीं किया है. कभी नैनो को लोगों की कार कहा जाता था. कंपनी ने कहा है कि वह मांग के अनुरूप इस कार की बिक्री करती रहेगी.

टाटा मोटर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने दिसंबर 2018 में आखिरी बार नैनो का उत्पादन किया था. उस समय साणंद कारखाने से 82 नैनो बाहर आई थीं. बिक्री की बात की जाए, तो जनवरी से जून की अवधि में कंपनी सिर्फ फरवरी महीने में एक नैनो कार बेच पाई है.

नैनो ‘कुल मिलाकर' उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही: मारुति सुजुकी चेयरमैन आरसी भार्गव


यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी ने नैनो की बिक्री बंद करने का फैसला किया है, टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा कि अभी इस पर औपचारिक रूप से कोई निर्णय नहीं हुआ है. प्रवक्ता ने कहा कि हम मांग के अनुरूप इस कार की बिक्री कर रहे हैं.    

नैनो को लेकर रतन टाटा के साथ मतभेद, इससे कंपनी के वित्त पर गंभीर प्रभाव पड़ा : नुस्ली वाडिया

जनवरी से जून की अवधि में एक भी नैनो कार का निर्यात नहीं हुआ. पूर्व में टाटा मोटर्स संकेत दे चुकी है कि वह अप्रैल, 2020 से नैनो का उत्पादन बंद कर देगी. कंपनी का इरादा भारत चरण छह उत्सर्जन नियमों को पूरा करने के लिए रतन टाटा की इस महत्वाकांक्षी कार में और निवेश करने का नहीं है.

VIDEO : नैनो हुई ऑटोमेटिक

टिप्पणियां

( इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement