NDTV Khabar

'फेसबुक का इस्तेमाल प्रसारण के लिए' हो रहा है, 'सच्चा जुड़ाव' करने आया हेलो

हेलो का भारतीय बाजार में प्रवेश फेसबुक पर डेटा चोरी विवाद सामने आने के बाद हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'फेसबुक का इस्तेमाल प्रसारण के लिए' हो रहा है, 'सच्चा जुड़ाव' करने आया हेलो

हाल ही में फेसबुक पर डेटा लीक होने के आरोप लगे थे.

नई दिल्ली: देश में एक नया सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ‘हेलो’ शुरू हो गया है. हेलो को भारतीय बाजार में आर्कुट बुयुकोक्टेन ने उतारा है. बुयुकोक्टेन देश में कभी लोकप्रिय रही सोशल नेटवर्किंग साइट आर्कुट की संस्थापक है. हेलो का भारतीय बाजार में प्रवेश फेसबुक पर डेटा चोरी विवाद सामने आने के बाद हुआ है. आर्कुट कभी भारत और ब्रिटेन में प्रमुख सोशल नेटवर्किंग साइट थी. आर्कुट ने 2014 में अपनी सेवाएं बंद कर दी थीं. फेसबुक के आने के बाद आर्कुट की लोकप्रियता काफी घट गई थी.

बुयुकोक्टेन ने कहा, ‘‘यदि आज आप सोशल मीडिया पर देखें तो इसने लोगों को नजदीक लाने के बजाय दूरियां बढ़ाई हैं. किसी चीज को साझा करने के बजाय इनका इस्तेमाल प्रसारण के लिए हो रहा है. हमने नए सिरे से शुरुआत की है. हेलो को एक जैसी रुचि रखने वाले समुदायों के हिसाब से विकसित किया गया है. इसमें समान रुचि वाले प्रयोगकर्ता एक दूसरे से जुड़ सकते हैं. यह एक सच्चा जुड़ाव होगा.’’

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि हेलो के जरिये हम एक सकारात्मक, अर्थपूर्ण और सच्चा कनेक्शन उपलब्ध कराना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि हमने जुलाई , 2016 में ब्राजील से शुरुआत की थी. भारतीय बाजार में हमारे बेटा परीक्षण में करीब 35,000 प्रयोगकर्ता जुड़े थे. ‘‘आर्कुट का भारत में काफी प्रभाव था. मुझे इस बात की खुशी है कि हम एक बार फिर से भारत को हेलो करने जा रहे हैं.’’ हेलो एप को एप स्टोर और गूगल प्ले पर डाउनलोड किया जा सकता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement