NDTV Khabar

पेटीएम (Paytm) का पेमेंट बैंक आज लॉन्च, डिपॉजिट पर 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा

इस बैंक में जमा रकम पर दिए जाने वाले ब्याज के बारे में बताते हुए पेटीएम की ओर से कहा गया कि इस पर 4 फीसदी की दर से सालाना ब्याज मिलेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेटीएम (Paytm) का पेमेंट बैंक आज लॉन्च, डिपॉजिट पर 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा

Paytm ने लॉन्च किया पेमेंट बैंक, डिपॉजिट पर 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा- File Photo

खास बातें

  1. पेटीएम ने पेटीएम पेमेंट बैंक लॉन्च किया आज
  2. इसमें आपके जमा पर सालाना ब्याज दर 4 फीसदी होगी
  3. 500 मिलियन लोगों को जोड़े जाने का तीन साल का लक्ष्य
नई दिल्ली:

पेटीएम (Paytm) मंगलवार यानी आज अपना पेमेंट बैंक लॉन्च करने जा रहा है . पेटीएम देश की सबसे बड़ा ई वॉलेट प्रदाता कंपनी है. इस बैंक में जमा रकम पर दिए जाने वाले ब्याज के बारे में बताते हुए पेटीएम की ओर से कहा गया कि इस पर 4 फीसदी की दर से सालाना ब्याज मिलेगा.

साथ ही न्यूनतम बैलेंस को लेकर कोई सीमा नहीं रखी गई है. इसका अर्थ हुआ कि यह जीरो भी हो तो कोई पेनल्टी या चार्ज नहीं लगाया जाएगा. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के इनपुट के मुताबिक, डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम का उद्देश्य इस बैंक से अगले तीन सालों में 500 मिलियन उपभोक्ताओं को जोड़ना है. ऑनलाइन लेन देन पर कोई फीस नहीं लगेगी. शुरू में 400 करोड़ रुपये निवेश किया जायेगा. पेटीएम के भुगतान बैंक को चीन की अली बाबा और जापान के बड़े निवेश बैंक साफ्टबैंक का भी समर्थन प्राप्त है.

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर ने ट्वीट करके कहा- 
 


टिप्पणियां

पिछले दिनों पेटीएम के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया था कि इस बैंक की सीईओ रेणु सत्ती होंगी. बता दें कि रिजर्व बैंक की ओर से कंपनी को मंजूरी दी गई. रेणु पेटीएम से 2006 में मानव संसाधन प्रबंधक के रूप में जुड़ी थीं. इस पद से पूर्व वह सिनेमा टिकट कारोबार को देख रही थीं.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement