ADVERTISEMENT

पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, जानें क्या है आज का दाम

डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी हुई. पेट्रोल के भाव में भी लगातार छठे दिन वृद्धि दर्ज की गई. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी आई है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी10:17 AM IST, 22 Jan 2019NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी हुई. पेट्रोल के भाव में भी लगातार छठे दिन वृद्धि दर्ज की गई. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी आई है. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 13 पैसे जबकि चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे और जबकि मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को पेट्रोल के भाव क्रमश: 71.27 रुपये, 73.36 रुपये, 76.90 रुपये और 73.99 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें नई वृद्धि के बाद क्रमश: 65.90 रुपये, 67.68 रुपये, 69.01 रुपये और 69.62 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार कच्चे तेल में नरमी आई है, हालांकि ब्रेंट क्रूड का भाव अभी तब 62 डॉलर प्रति डॉलर से ऊपर चल रहा है और डब्ल्यूटीआई भी 53 डॉलर प्रति बैरल से उच्च भाव पर बना हुआ. कमोडिटी विश्लेषक बताते हैं कि चीन की मंदी की रिपोर्ट के बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास की रफ्तार थमने का अंदेशा है इसलिए कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है.

विश्लेषक यह भी बताते हैं कि इस गिरावट से फिलहाल भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद कम है.

पेट्रोल और डीजल के घटते और बढ़ते दामों का खेल​

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT