NDTV Khabar

पेट्रोल, डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन घटे, उपभोक्ताओं को राहत

Petrol, Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है, जिससे त्योहारी सीजन में आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल शुक्रवार को 18 पैसे जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल, डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन घटे, उपभोक्ताओं को राहत

Petrol, Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल (Petrol' and 'Diesel)  के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है, जिससे त्योहारी सीजन में आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल शुक्रवार को 18 पैसे जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर घट गए हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 74.33 रुपये, 76.96 रुपये, 79.93 रुपये और 77.21 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.  चारो महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 67.35 रुपये, 69.71 रुपये, 70.61 रुपये और 71.15 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में इन दो दिनों में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. 

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी व करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा कि त्योहारी सीजन में फल और सब्जियों से लेकर तमाम जरूरी वस्तुओं के दाम में इजाफा हुआ है, जिसमें पिछले दिनों तेल के दाम में हुई वृद्धि का भी योगदान है.  ऐसे में तेल के दाम में अब कटौती शुरू होने से आम उपभोक्तओं को बड़ी राहत मिलेगी. गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम और घटेंगे क्योंकि पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है. 


उन्होंने कहा कि 14 सिंतबर को सऊदी अरब की तेल कंपनी सऊदी अरामको पर हुए ड्रोन हमले के बाद 16 सितंबर हो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम में 28 साल बाद सबसे बड़ी एक दिनी तेजी दर्ज की गई थी. जब ब्रेंट क्रूड का भाव 71.95 डॉलर प्रति बैरल हो गया, लेकिन उसके बाद से ब्रेंट का भाव अब तक करीब 14 डॉलर प्रति बैरल टूट चुका है.

टिप्पणियां

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : आर्थिक मंदी अपने पैर कहां तक पसारेगी

 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement