NDTV Khabar

चंडीगढ़ में पेट्रोल, डीजल के दाम होंगे कम, वैट में की गई कटौती

केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में बुधवार से पेट्रोल, डीजल के दाम कम हो जाएंगे. चंडीगढ़ प्रशासन ने पेट्रोल, डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चंडीगढ़ में पेट्रोल, डीजल के दाम होंगे कम, वैट में की गई कटौती

प्रतीकात्मक चित्र

चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में बुधवार से पेट्रोल, डीजल के दाम कम हो जाएंगे. चंडीगढ़ प्रशासन ने पेट्रोल, डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने का फैसला किया है. डीजल पर वैट की दर को 16.40 प्रतिशत से घटाकर 11.40 प्रतिशत कर दिया गया है. इसी प्रकार पेट्रोल और ब्रांडेड पेट्रोल पर वैट दर को 24.74 प्रतिशत से घटाकर 19.74 प्रतिशत कर दिया गया है. चंडीगढ़ प्रशासन की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. संघशासित प्रदेश में इस कटौती के बाद डीजल का दाम 57.68 रुपये प्रति लीटर से घटकर 55.20 रुपये लीटर रह जाएगा, जबकि पेट्रोल का दाम 2.74 रुपये प्रति लीटर कम होकर 65.66 रुपये लीटर रह जाएगा.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल

टिप्पणियां
चंडीगढ़ में इस कटौती के बाद ईंधन का दाम आसपास के क्षेत्रों से सस्ता हो जाएगा. मोहाली के मुकाबले चंडीगढ़ में डीजल 2.23 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा. इसके साथ ही चंडीगढ़ और मोहाली में पेट्रोल के दाम में 8.11 रुपये प्रति लीटर का अंतर आ जाएगा. मोहाली में इस समय पेट्रोल का दाम 73.77 रुपये लीटर है जबकि चंडीगढ़ में ताजा कटौती के बाद यह 65.66 रुपये लीटर रह जाएगा.

VIDEO : पेट्रोल की पोल खोल
बहरहाल, चंडीगढ़ प्रशासन के इस कदम को लेकर आसपास के जिलों के पेट्रोल पंप डीलरों ने चिंता जताई है. मोहाली, पंचकूला, रूपनगर के पंप डीलरों का कहना है कि इससे उनके कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement