ADVERTISEMENT

जुलाई से पेट्रोल के मूल्य में 6 रुपये की हो चुकी है बढ़ोतरी, कीमत तीन साल के उच्च स्तर पर

इस साल जुलाई से पेट्रोल के दाम 6 रुपये लीटर बढ़े हैं. इस समय पेट्रोल की दर तीन साल के अपने उच्च स्तर पर है. पेट्रोल कीमतों में प्रतिदिन मामूली संशोधन होता है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी12:38 AM IST, 28 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इस साल जुलाई से पेट्रोल के दाम 6 रुपये लीटर बढ़े हैं. इस समय पेट्रोल की दर तीन साल के अपने उच्च स्तर पर है. पेट्रोल कीमतों में प्रतिदिन मामूली संशोधन होता है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के आंकड़ों के अनुसार जुलाई की शुरुआत से डीजल कीमतों में 3.67 रुपये लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इस समय दिल्ली में डीजल 57.03 रुपये लीटर के अपने चार महीने के उच्च स्तर पर है. 16 जून को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 65.48 रुपये लीटर था, जो 2 जुलाई को घटकर 63.06 रुपये रुपये लीटर पर आ गया. हालांकि उसके बाद से सिर्फ चार दिन छोड़कर प्रतिदिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. इन चार मौकों पर पेट्रोल का दाम 2 से 9 पैसे लीटर घटा था.

यह भी पढ़ें: अब पेट्रोल पंपों पर मिलेगी दवा, सरकार किराना सामान बेचकर बढ़ाएगी कमाई

इसी तरह डीजल का दाम 16 जून को 54.49 रुपये लीटर था. यह 2 जुलाई को 53.36 रुपये लीटर पर आ गया. उसके बाद से डीजल का दाम बढ़ रहा है. दिल्ली में इस समय पेट्रोल का दाम 69.04 रुपये प्रति लीटर है. यह अगस्त, 2014 के दूसरे पखवाड़े के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है

VIDEO: यूपी के पेट्रोल पंपों में तेल चोरी का मास्टरमाइंड ठाणे में गिरफ्तार

उस समय पेट्रोल 70.33 रुपये लीटर है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने जून में महीने की पहली और 16 तारीख को कीमतों में संशोधन की 15 साल पुरानी परंपरा को छोड़ दिया था. 16 जून से कीमतों में प्रतिदिन मामूली बदलाव किया जाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT