NDTV Khabar

खुशखबरी! पेट्रोल 2.16 रुपये प्रति लीटर हुआ सस्‍ता, डीजल के दाम में भी 2.10 रुपये की कटौती

पेट्रोलियम कंपनियों ने सोमवार को आम आदमी को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कटौती का ऐलान किया. पेट्रोल की कीमत में 2.16 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई जबकि डीजल 2.10 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. नई कीमतें सोमवार आधी रात से लागू हो जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुशखबरी! पेट्रोल 2.16 रुपये प्रति लीटर हुआ सस्‍ता, डीजल के दाम में भी 2.10 रुपये की कटौती

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने सोमवार को आम आदमी को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कटौती का ऐलान किया. पेट्रोल की कीमत में 2.16 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई जबकि डीजल 2.10 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. नई कीमतें सोमवार आधी रात से लागू हो जाएंगी.

टिप्पणियां
इससे पहले एक मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की गई थी. तब पेट्रोल के दाम में 1 पैसा प्रति लीटर और डीजल के दाम 44 पैसा प्रति लीटर बढ़े थे. 16 अप्रैल को भी पेट्रोल के दाम में 1.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 1.04 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी. कच्‍चे तेल की गिरती कीमतों की वजह से तेल कंपनियों ने कीमतों में कटौती की घोषणा की है.

देश की सबसे बड़ी ईंधन विक्रेता कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) ने कहा कि पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल की कीमत में 2.10 रुपये की कमी की गई है. दिल्ली में मंगलवार से पेट्रोल की कीमत 65.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 54.90 रुपये प्रति लीटर होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement