NDTV Khabar

अघोषित आय : पीएमजीकेवाई के तहत आईटी ऑफिस 31 मार्च आधी रात तक खुले रहेंगे

33 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अघोषित आय : पीएमजीकेवाई के तहत आईटी ऑफिस 31 मार्च आधी रात तक खुले रहेंगे

अघोषित आय : पीएमजीकेवाई के तहत आईटी ऑफिस 31 मार्च आधी रात तक खुले रहेंगे (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक आदेश जारी करके कहा है कि आयकर विभाग के सभी निर्दिष्ट कार्यालय 31 मार्च मध्यरात्रि तक खुले रहेंगे.

इनमें वे कार्यालय शामिल हैं जो कि कालेधन से सम्बद्ध प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत घोषणाएं स्वीकार कर सकते हैं. सीबीडीटी के आदेश में कहा गया है,‘ पीएमजीकेवाई, 2016 के तहत घोषणा की अंतिम तारीख 31 मार्च 2017 है.’

इसके अनुसार पीएमजीकेवाई के तहत घोषणा स्वीकार कर सकने वाले निर्दिष्ट आयकर कार्यालय 31 मार्च को कार्यालय समय के बाद भी मध्यरात्रि तक खुले रहेंगे.

पिछले दिनों काला धन रखने वालों को आगाह करते हुए आयकर विभाग ने कहा है कि उसके पास उनके द्वारा बैंकों में जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना है और उन्हें पाक-साफ होकर निकलने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) का इस्तेमाल करना चाहिए.

आयकर विभाग ने इस बारे में राष्ट्रीय समाचारपत्रों में विज्ञापन प्रकाशित किया था जिसमें कहा गया है कि उल्टी गिनती शुरू हो गई है और बेहिसाब धन जमा कराने वाले अपने धन की घोषणा करें, वरना उन्हें बाद में पछताना पड़ सकता है.विज्ञापन में कहा गया है कि आयकर विभाग के पास आप सभी लोगों की जमाओं की जानकारी है. विभाग ने कहा है कि इस योजना के तहत काले धन की घोषणा करने वालों की गोपनीयता सुनिश्चित की जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement