NDTV Khabar

PNB scam: नीरव मोदी के खिलाफ अमेरिकी अदालत में पहुंची मोदी सरकार

केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने करीब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले से निपटने के लिए विभिन्न एजेंसियों द्वारा किये जा प्रयासों के बीच यह जानकारी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB scam: नीरव मोदी के खिलाफ अमेरिकी अदालत में पहुंची मोदी सरकार

हीरा कारोबारी नीरव मोदी.

नई दिल्ली:

सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक के हितों की रक्षा करने के लिए अमेरिका में नीरव मोदी की कंपनियों की दिवाला प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया है. केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने करीब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले से निपटने के लिए विभिन्न एजेंसियों द्वारा किये जा प्रयासों के बीच यह जानकारी दी है.

चौधरी ने कहा कि नीरव मोदी की कुछ कंपनियों ने अमेरिका में दिवाला प्रक्रिया के लिए आवेदन किया है. इससे पंजाब नेशनल बैंक के हित प्रभावित होंगे.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में फायरस्टार डायमंड समेत नीरव मोदी की अन्य कंपनियों के खिलाफ देश में अभी जांच चल ही रही है, इन कंपनियों द्वारा अमेरिका दिवाला के लिए आवेदन करने से बैंक के हित प्रभावित होंगे.’’


चौधरी ने कहा, ‘‘हमने अपने हितों की रक्षा के लिए अमेरिका में दिवाला प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया है.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement