Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस देश के राष्ट्रपति ने किया डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टेमर प्रशासन ने रविवार को डीजल की कीमतों में 0.46 रेइस (लगभग 0.13 डॉलर) प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला किया, जो 60 दिनों तक जारी रहेगा.

इस देश के राष्ट्रपति ने किया डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान

प्रतीकात्मक फोटो.

ब्रासीलिया:

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म कराने के लिए डीजल की कीमतों में नई कटौती का ऐलान किया है. बीते एक सप्ताह से ट्रक चालकों की हड़ताल की वजह से देश का जनजीवन ठप हो गया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टेमर प्रशासन ने रविवार को डीजल की कीमतों में 0.46 रेइस (लगभग 0.13 डॉलर) प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला किया, जो 60 दिनों तक जारी रहेगा.

गौरतलब है कि ट्रक चालकों ने डीजल की कीमतों को 30 दिनों के लिए फ्रीज करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिस पर 24 मई को सहमति बनी थी. पहले समझौते में डीजल की कीमतें 0.23 रेइस तक घटाई गई है.

डीजल की नई कीमतें बिना किसी बदलाव के 60 दिनों के लिए वैध रहेंगी. इसेक बाद मासिक आधार पर कीमतों में बदलाव होगा ताकि प्रत्येक ट्रक ड्राइवर ढुलाई लागत को लेकर बेहतर योजना बना सके.

डीजल कीमतों को कम करने के तहत सरकार ईंधन पर लगाए जाने वाले करों में राहत देगी, जिससे डीजल की कीमत लगभग 20 फीसदी तक घट जाएगी.