ADVERTISEMENT

डीजल, एलपीजी के दाम बढ़ाने का फैसला जल्द; सस्ते सिलेंडर की संख्या बढ़ेगी

सरकार डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाने का फैसला जल्द से जल्द करना चाहती है। इसके साथ ही सालभर में परिवारों को दिए जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या बढ़ाने का फैसला भी जल्द किया जाएगा।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:41 PM IST, 11 Jan 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सरकार डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाने का फैसला जल्द से जल्द करना चाहती है। इसके साथ ही सालभर में परिवारों को दिए जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या बढ़ाने का फैसला भी जल्द किया जाएगा। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री वीरप्पा मोइली ने यह जानकारी दी।

केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री पर होने वाले अनुमानित 1,60,000 करोड़ रुपये के नुकसान में कमी लाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है। इसमें डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

मोइली से ईंधन के दाम बढ़ाने के बारे में जब पूछा गया तो उनका जवाब था ‘जितनी जल्दी संभव हो सकेगा उतनी जल्दी निर्णय किया जाएगा।’ हालांकि, उन्होंने इन सवालों का कोई जवाब नहीं दिया कि उनके मंत्रालय ने क्या प्रस्ताव किया है और यह फैसला कब और किस स्तर पर लिया जाएगा।

मोइली ने कहा ‘जब भी फैसला होगा, आपको सबसे पहले जानकारी मिलेगी।’ पेट्रोलियम मंत्रालय ने राजनीतिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति को जो प्रस्ताव भेजा है वह प्रस्ताव विजय केलकर समिति की सिफारिशों के अनुरूप है। केलकर समिति का गठन वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय मजबूती के लिए किया था।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT