रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

इस दौरान कंपनी का राजस्व 44 प्रतिशत बढ़कर 11,679 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. रिलायंस जियो के पास 30 जून तक कुल 33.13 करोड़ ग्राहक हो गए थे.

रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

रिलायंस जियो का बढ़ा मुनाफा

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी ने इसकी जानकारी दी.कंपनी को पिछले वित्तवर्ष की इसी तिमाही में 612 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था, जबकि पिछले वित्तवर्ष की अंतिम तिमाही में शुद्ध मुनाफा 840 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी का राजस्व 44 प्रतिशत बढ़कर 11,679 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. रिलायंस जियो के पास 30 जून तक कुल 33.13 करोड़ ग्राहक हो गए थे.

Reliance Jio का 102 रुपये वाला रीचार्ज प्लान अमरनाथ यात्रियों के लिए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा, "जियो की मोबाइल सेवाओं में वृद्धि ने सभी अनुमानों को पीछे छोड़ना जारी रखा है... जियो का प्रबंधन सबसे किफायती दर पर देश के हर नागरिक को अनोखा डिजिटल अनुभव देने पर केंद्रित है तथा इसके लिए मांग को पूरा करने के लिए नेटवर्क क्षमता एवं कवरेज को बढ़ाया जा रहा है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jio4GVoice ऐप बना JioCall, फिक्स्डलाइन कॉलिंग फीचर जुड़ा इस ऐप में

जून तिमाही में कंपनी का प्रति उपभोक्ता औसत राजस्व 122 रुपये मासिक रहा, जो मार्च तिमाही में 126.20 रुपये था. अंबानी ने कहा, "जियो ने देशभर के अपने सघन फाइबर नेटवर्क के बदौलत उपक्रमों को अपने अत्याधुनिक कनेक्टिविटी समाधानों से जोड़ना शुरू कर दिया है... जियोगीगाफाइबर सेवाओं का बीटा परीक्षण काफी सफल रहा है और इसे जल्दी ही लक्षित पांच करोड़ घरों के लिए शुरू कर दिया जाएगा..."उन्होंने कहा कि जियो संचार, मनोरंजन, वाणिज्य, वित्तीय सेवाएं, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा तथा कृषि के तकनीकी मंचों के ज़रिये देश में डिजिटल क्रांति को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.