Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसदीय समिति ने पूछा, Air India को हुए नुकसान के लिए किसे जवाबदेह ठहराया जाए

लोक लेखा समिति (पीएसी) के कुछ सदस्यों ने एयर इंडिया के विनिवेश पर सवाल उठाए और जानना चाहा कि सरकार द्वारा संचालित इस एयरलाइंस को हुए भारी नुकसान के लिए किसे जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

संसदीय समिति ने पूछा, Air India को हुए नुकसान के लिए किसे जवाबदेह ठहराया जाए

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • लोक लेखा समिति के कुछ सदस्यों ने एयर इंडिया के विनिवेश पर सवाल उठाए
  • लोकसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे पीएसी के अध्यक्ष हैं
  • इस समिति में सत्तारूढ़ एवं विपक्षी पार्टियों के सदस्य शामिल होते हैं
नई दिल्ली:

लोक लेखा समिति (पीएसी) के कुछ सदस्यों ने एयर इंडिया के विनिवेश पर सवाल उठाए और जानना चाहा कि सरकार द्वारा संचालित इस एयरलाइंस को हुए भारी नुकसान के लिए किसे जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. पीएसी की बैठक में उन्होंने एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय के बाद इसे एक ही इकाई बनाने के फैसले के बावजूद एयर इंडिया में अपनी हिस्सेदारी बेचने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया की फ्लाइट में अब इस सीट के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

सूत्रों ने बताया कि बैठक में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एयर इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों से पूछा, ‘‘विमानन सेवा को हुए भारी नुकसान के लिए किसे जवाबदेह करार दिया जाना चाहिए.’’ उन्होंने बताया कि विनिवेश का विरोध करने वालों ने जानना चाहा कि ऐसे वक्त में ऐसा निर्णय क्यों किया जा रहा है जब एयरलाइन सकारात्मक परिणाम  दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया का विनिवेश हो, पर मालिक भारतीय कंपनी ही बने : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे पीएसी के अध्यक्ष हैं. इस समिति में सत्तारूढ़ एवं विपक्षी पार्टियों के सदस्य शामिल होते हैं.