NDTV Khabar

आर्थिक आंकड़े, तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल औद्योगिक उत्पादन और मुद्रास्फीति के आंकड़े तथा प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे पर निर्भर करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आर्थिक आंकड़े, तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

फाइल फोटो

मुंबई:

अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) और मुद्रास्फीति के आंकड़े तथा प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे पर निर्भर करेगी. अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें इंडसइंड बैंक और टीसीएस गुरुवार को अपनी चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करेंगे. कोटक महिंद्रा बैंक शुक्रवार को अपने नतीजे जारी करेगी. अगस्त के आईआईपी और सितंबर के मुद्रास्फीति के आंकड़े गुरुवार को आएंगे.

यह भी पढ़ें : RBI ने आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान 7.3 से घटाकर 6.7 फीसदी किया

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, 'निकट भविष्य में सितंबर तिमाही के कंपनियों के नतीजे प्रमुख रूप से बाजार को दिशा देंगे. इस सप्ताह निवेशकों की निगाह आईआईपी और मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर रहेगी.'
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के प्रमुख निजी ग्राहक समूह और पूंजी बाजार रणनीति वीके शर्मा ने कहा, 'इस सप्ताह प्रमुख आर्थिक घटनाक्रमों में एफएमओसी की पिछली बैठक के मिनट बुधवार को जारी किए जाएंगे. भारतीय बाजार इस पर गुरुवार को प्रतिक्रिया देगा.'


टिप्पणियां

कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष (पीसीजी रिसर्च) संजीव जरबादे ने कहा कि आगे चलकर सभी का ध्यान सरकार के जीएसटी की वजह से हुई दिक्कतों को दूर करने के उपायों पर रहेगा. इसके अलावा कंपनियों के तिमाही नतीजों पर भी निगाह होगी.

VIDEO : निवेश के लिए जरूरी मंत्र
बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 530.50 चढ़कर बंद हुआ था. नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 191.10 अंक या 1.95 प्रतिशत के लाभ में रहा. (इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement