रेलमंत्री ने दिए किराया बढ़ाने के संकेत

रेलमंत्री ने दिए किराया बढ़ाने के संकेत

खास बातें

  • रेलमंत्री पवन कुमार बंसल ने बुधवार को रेल किराए में बढ़ोत्तरी करने के संकेत देते हुए कहा कि ऐसा किए बगैर रेलवे को चलाना मुश्किल होगा।
रायबरेली:

रेलमंत्री पवन कुमार बंसल ने बुधवार को रेल किराए में बढ़ोत्तरी करने के संकेत देते हुए कहा कि ऐसा किए बगैर रेलवे को चलाना मुश्किल होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के लालगंज में स्थित रेल कोच फैक्ट्री में उत्पादित डिब्बों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए जाने के मौके पर मौजूद बंसल ने बातचीत में एक सवाल पर कहा ‘‘रेल किराया-भाड़ा बढ़ाना हमारा लक्ष्य नहीं है। हमारा मकसद यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा उपलब्ध कराना है। इसके लिए क्या करना चाहिए, इस पर विचार किया जा रहा है। नि:संदेह किसी समय हमें कोई कदम (किराए में वृद्धि) उठाना पड़ेगा, क्योंकि वैसा किए बगैर रेलवे को चलाना मुश्किल होगा।’’

उन्होंने कहा ‘‘जब भी लोग मुझसे मिलते हैं तो कहते हैं कि सुविधाओं को सुधारिए, भले ही किराया थोड़ा ज्यादा ले लीजिए।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या रेल किराया अगले साल मार्च से बढ़ सकता है, रेलमंत्री ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बारे में कोई भी फैसला समुचित विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली में रेल कोच फैक्टरी लगाने के लिए ‘जमीन के बदले’ नौकरी देने के फार्मूले की रेल राज्यमंत्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा आलोचना किए जाने के बारे में पूछने पर बंसल ने कहा कि फिलहाल इस तरह की कोई नीति निर्धारित नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com