ADVERTISEMENT

अब जल्द ही रेल के डिब्बों में लगेगें CCTV, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जनता की सुरक्षा के किए बंदोबस्त

वह दिन अब दूर नहीं जब देश की सभी रेलगाड़ियों के हरेक डिब्बे में आपको सीसीटीवी कैमरे लगे हुए मिलेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी स्टेशनों पर भी दिखेंगे.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी12:34 PM IST, 28 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वह दिन अब दूर नहीं जब देश की सभी रेलगाड़ियों के हरेक डिब्बे में आपको सीसीटीवी कैमरे लगे हुए मिलेंगे. इसके अलावा सीसीटीवी स्टेशनों पर भी दिखेंगे. सरकार की योजना है कि टीटीई और रेलवे पुलिस फोर्स को ड्यूटी के वक्त प्रॉपर यूनिफॉर्म में रहना होगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज यह बातें कहीं. 

पढ़ें- बेटे का ओहदा बढ़ते देखने आई थीं मंत्री पीयूष गोयल की मां, बिगड़ी तबियत

पीयूष गोयल का कहना है कि आरपीएफ और टीटीई को ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में रहना होगा ताकि पारदर्शिता बनी रहे. रेलवे मिनिस्टर ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सूची में यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले है. इसी के तहत रेल के कोचों में और रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी इंस्टॉल किए जाएंगे.

VIDEO: अमित शाह ने 2019 के चुनाव में जीत का खाका पेश किया- पीयूष गोयल


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में अधिकारियों से कहा है कि ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने के पैकेटों पर मात्रा और इसे आपूर्ति करने वाले ठेकेदार के बारे में विवरण दिया जाए. रेलवे ने खान-पान सेवा को सुधारने की लगातार कोशिशों के तहत यह कदम उठाया है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT