NDTV Khabar

रेल यात्रियों को जल्द मिल सकती है राहत, फ्लेक्सी फेयर में बदलाव की तैयारी रह रही सरकार

मुंबई में एक कार्यक्रम में पीयूष गोयल ने कहा कि ये सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्रियों पर टैक्स का बोझ लादे बग़ैर राजस्व आ सके.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेल यात्रियों को जल्द मिल सकती है राहत, फ्लेक्सी फेयर में बदलाव की तैयारी रह रही सरकार

फ्लेक्सी फेयर में बदलाव की तैयारी रह रही सरकार.. (पीयूष गोयल, फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फ़्लेक्सी फ़ेयर से परेशान रेल यात्रियों को जल्द ही थोड़ी राहत मिल सकती है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि जल्द ही फ़्लेक्सी फ़ेयर योजना में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. फिलहाल इसकी समीक्षा चल रही है.

रेल के डिब्बों में लगेगें CCTV, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जनता की सुरक्षा के किए बंदोबस्त

मुंबई में एक कार्यक्रम में पीयूष गोयल ने कहा कि ये सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्रियों पर टैक्स का बोझ लादे बग़ैर राजस्व आ सके. पिछले साल सितंबर में शुरू हुई ये योजना शताब्दी, दुरंतो, राजधानी जैसी प्रीमियम ट्रेनों के लिए है. गोयल के मुताबिक़ सरकार को इस योजना से एक साल से भी कम समय में 540 करोड़ रुपये की अतिरिक्त आमदनी हुई है. 

अभी कुछ दिन पहले ही हमने आपको बताया था कि डायनेमिक फेयर किस तरह लोगों की ज़ेब पर भारी पड़ रहा है. मांग के हिसाब से किराया बेतहाशा बढ़ने से ट्रेन का सफ़र हवाई जहाज़ के सफ़र से भी महंगा हो जाता है. ये त्योहारों के दिन हैं- हर कोई अपने घर जा रहा है. छठ से पहले मुंबई से बिहार की ओर जाने वालों का तांता है लेकिन ये सफ़र कई लोगों का ख़ासा महंगा पड़ने वाला है.
 
VIDEO: अमित शान ने 2019 के चुनाव में बड़ी जीत का खाका पेश किया- पीयूष गोयल
अगर आप 17 अक्टूबर को मुंबई से पटना के लिए सुविधा एक्सप्रेस में एसी टू का टिकट लें तो 2381 रुपये के आम किराये की जगह आपको 9135 रुपये देने होंगे- क्योंकि बढ़ी मांग के कारण इसमें 6262 रुपये जुड़ जाएंगे जबकि इसी दिन मुंबई से पटना आप साढे सात हज़ार से 9000 के बीच हवाई जहाज़ का टिकट ले सकते हैं. लगभग तीन गुना महंगे हुए रेल किराए के बावजूद रेलवे बोर्ड में से कोई भी कैमरे पर बात करने को तैयार नहीं है लेकिन रेल विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि प्रीमियम ट्रैन में डायनामिक किराया लगभग दो साल से लग रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement