NDTV Khabar

राजीव बजाज ने कहा - नोटबंदी का विचार ही सही नहीं था, क्रियान्वयन को दोष न दें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजीव बजाज ने कहा - नोटबंदी का विचार ही सही नहीं था, क्रियान्वयन को दोष न दें

राजीव बजाज ने कहा है कि नोटबंदी का विचार सही नहीं था (फाइल फोटो).

मुंबई: बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने गुरुवार को कहा कि नोटबंदी का विचार सही नहीं था, ऐसे में इसके क्रियान्वयन को दोष देना सहीं नहीं है. उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के फैसले से दोपहिया की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है.

बजाज ने यहां नॉस्कॉम के वार्षिक लीडरशिप सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यदि समाधान और विचार ही सही हो, तो आप मक्खन में चाकू चलाने की सुगमता से काम कर सकते हो. यदि विचार काम नहीं कर रहा है, जैसे नोटबंदी, तो क्रियान्वयन को दोष न दें. मेरा मानना है कि आपका विचार ही गलत है.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 8 नवंबर को 500 और 1,000 के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी. इसका मकसद कालेधन पर अंकुश लगाना था.

नोटबंदी के प्रभाव से दोपहिया उद्योग अभी तक उबर नहीं पाया है. उद्योग के आंकडों के अनुसार दो महीने के दौरान इस क्षेत्र की बिक्री में गिरावट आई है. उद्योग उम्मीद कर रहा है कि बेहतर मानसून तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी से दोपहिया की बिक्री सुधरेगी.

टिप्पणियां
बजाज आटो की घरेलू बिक्री जनवरी महीने में (दोपहिया और तिपहिया सहित) 16 प्रतिशत घटकर 1,35,188 इकाई रह गई. इससे एक साल पहले समान महीने में कंपनी ने 1,61,870 इकाइयों की बिक्री की थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement