NDTV Khabar

अमिताभ बच्चन मुंबई पुलिस के #ReelToReal कैंपेन को क्यों कर रहे हैं सपोर्ट, आपका जानना जरूरी है...

मुंबई पुलिस की एक बेहद रचनात्मक पहल को यदि फिल्मी दुनिया के शहंशाह अमिताभ बच्चन का सपोर्ट भी मिल जाए तो पुलिस की सकारात्मक पहल और ज्यादा कारगर होती दीखती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन मुंबई पुलिस के #ReelToReal कैंपेन को क्यों कर रहे हैं सपोर्ट, आपका जानना जरूरी है...

पॉन्जी स्कीम... मुंबई पुलिस का #ReelToReal कैंपेन जिसे बिग बी ने इसलिए किया सपोर्ट

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस की एक रचनात्मक जागरुकता भरी पहल को यदि फिल्मी दुनिया के शहंशाह अमिताभ बच्चन का सपोर्ट भी मिल जाए तो सकारात्मक पहल और ज्यादा कारगर होती दीखती है. दरअसल, मुंबई पुलिस ने #ReelToReal कैंपेन शुरू किया है जिसमें वह बिग बी अमिताभ बच्चन के फिल्मों के डायलॉग्स इस्तेमाल करते हुए जागरूकता फैला रही है. अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार और शोले के डॉयलॉग वाले पोस्टरों के नीचे पुलिस असल मतलब की बात कहती है और लोगों को पॉन्जी स्कीम्स से लेकर शराब पीकर गाड़ी चलाने को लेकर आगाह कर रही है.

बता दें कि पॉन्जी स्कीम वे स्कीम होती हैं जिनके जरिए लोगों को कम समय में अधिक से अधिक पैसा बनाने का 'लालच' दिया जाता है. ये आमतौर पर लोगों को एकमुश्त रकम निवेश करने के लिए कहती हैं और चंद हफ्तों या महीनों में इनके दोगुने कर दिए जाने का वादा करती हैं. 

टिप्पणियां
मुंबई पुलिस के इस कैंपेन 'रीलटूरीयल' को खुद बिग बी का सपोर्ट मिला है. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल @SrBachchan से ऐसे ही एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा- मुंबई पुलिस के ट्रैफिक, साइबर क्राइम को लेकर अवेयरनेस कैंपन को लेकर की गई इस पहल को मैं सपोर्ट करता हूं... जोकि मेरे डॉयलॉग्स पर आधारित है. 
 
उन्होंने जिस पोस्टर को रीट्वीट किया वह नीचे दिया गया है. इसमें मुंबई पुलिस शोले फिल्म के इस दृश्य को दिखा रही है जिसमें पोस्टर पर लिखा है- तुम्हारा नाम क्या है बसंती? पोस्टर में नीचे लिखा है- साइबर क्रिमिनल अक्सर ऐसे सवाल आपसे कर सकते हैं जिनके जवाब आपको देना बिल्कुल जरूरी नहीं है.

इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस ने कहा है- बंदूक नहीं बल्कि जागरूकता आपके लिए इंटरनेट पर फैले गब्बरों से निपटने में सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकती है.   
ऐसे ही कुछ अन्य ट्वीट्स की बानगी...
एक अन्य पोस्टर में यह डॉयलॉग... हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू हो जाती है..
एक अन्य पोस्टर में यह डॉयलॉग... दारू पीने से लिवर खराब हो जाता है, मालूम?

मुंबई पुलिस ने अपने अधिकांश ट्वीट में अमिताभ बच्चन को टैग किया है. वह अक्सर मुंबई पुलिस के ट्वीट रीट्वीट करते देखे जा रहे हैं और साथ में वह यह लिखना नहीं भूलते- आई सपोर्ट. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement