NDTV Khabar

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को रिकॉर्ड सालाना मुनाफा, जियो के ग्राहकों की संख्या करीब 11 करोड़ हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को रिकॉर्ड सालाना मुनाफा, जियो के ग्राहकों की संख्या करीब 11 करोड़ हुई

रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 31 मार्च, 2017 तक करीब 11 करोड़ हो गईव

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बाजार अनुमानों को पीछा छोड़ते हुए जनवरी-मार्च तिमाही में लाभ में 12.8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. तेल एवं गैस तथा टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने कहा कि उच्च रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल मार्जिन के चलते मार्च तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 8151 करोड़ रुपये की यह बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 7,167 करोड़ रुपये रहा था. वहीं 2016-17 पूर्ण वित्त वर्ष में कंपनी ने अब तक का सबसे अधिक सालाना मुनाफा 29,901 करोड़ रुपये कमाया. यह सालाना मुनाफा बीते वित्त वर्ष की तुलना में 18.8 प्रतिशत अधिक है. आलोच्य तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज को प्रति बैरल 11.5 डॉलर का रिफाइनिंग मार्जिन मिला. एनडीटीवी प्रॉफिट के पोल में विशेषज्ञों ने कंपनी का शुद्ध लाभ 8020 करोड़ रुपये रहने का अनुमान जताया था.

टिप्पणियां
रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी जियो ने इसके ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है. 31 मार्च, 2017 तक इसके ग्राहकों की संख्या 10.89 करोड़ पर पहुंच गई. 5 सितंबर, 2016 को जियो की सेवा शुरू होने के बाद से यह दुनिया में सबसे तेज गति से बढ़ने वाली कंपनी बन गई है. जियो ने सिर्फ 83 दिनों में 5 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा छू लिया था और 170 दिनों में इसके 10 करोड़ कस्टमर्स बन गए थे. इस तरह इसके रोजाना औसतन छह लाख यूजर बने.

मुकेश अंबानी ने कंपनी के नतीजों पर कहा कि हम नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपना अब तक का सर्वाधिक सालाना मुनाफा कमाया है. चालू परियोजनाओं के दम पर हमारा पोर्टफोलियो और मजबूत बनेगा और लंबी अवधि में हमारे मुनाफे में और वृद्धि होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने 11 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement