रिलायंस जियो (Reliance Jio) एक बार फिर टॉप पर, एयरटेल, वोडाफोन को पछाड़ा : जानें क्या है मामला

रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.65Mbps के साथ सबसे अधिक दर्ज की गई है. यह जून में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.809Mbps थी. 

रिलायंस जियो (Reliance Jio) एक बार फिर टॉप पर, एयरटेल, वोडाफोन को पछाड़ा : जानें क्या है मामला

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक बार फिर टॉप पर.. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • रिलायंस जियो ने जुलाई महीने में भी डाउनलोड स्पीड के मामले में बाजी मारी
  • रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.65Mbps
  • इसके बाद वोडाफोन, फिर आइडिया और चौथे पर एय़रटेल है
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जुलाई महीने में भी डाउनलोड स्पीड के मामले में बाजी मार ली है. रिलायंस जियो 4G का यह लगातार सातवां महीना है जब वह टॉप पर है. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के माईस्पीड पोर्टल के अनुसार, देश में 4G टेलीकॉम सर्विस देने वाली रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 18.65Mbps के साथ सबसे अधिक दर्ज की गई है. यह जून में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.809Mbps थी. 

यह भी पढ़ें- रिलायंस जियो 4जी स्पीड बढ़ाने के लिए यह काम कर डालिए

अन्य टेलिकॉम ऑपरटेर्स की बात करें तो 11.07Mbps स्पीड के साथ वोडाफोन दूसरे और 9.46Mbps स्पीड के साथ आइडिया तीसरे स्थान पर है. देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल भी चौंकाते हुए चौथे स्थान पर रही है. एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड इस अवधि में सबसे कम 8.91Mbps दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें- 5 बेस्ट फीचर फोन, जिनकी कीमत भी कम, स्पेसिफिकेशन्स भी बढ़िया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले जून में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 18.80Mbps और मई में 19.12Mbps दर्ज की गई थी. यदि आप भी जियो 4जी सिम यूजर हैं और अच्छी स्पीड पाने को लेकर परेशान रहते हैं तो हो सकता है कि एक सेटिंग आपकी मुश्किल आसान कर दें. ऐसा कम ही होता है कि आप अपने फोन में नया सिम डालें और इसकी सेटिंग्स में जाकर कुछ सेटिंग्स चेक या चेंज करें. लेकिन रिलांयस जियो की स्पीड कम होने पर आपको यह तरीका अब आजमा लेना चाहिए.
 
वीडियो- सेल गुरु में जानें जियो फोन के बारे में जरूरी बातें

फोन की सेटिंग्स में जाकर Access Point Names में APN सेलेक्ट करें. चेक कर लें कि Preferred Network भी आपका LTE शो करता हुआ होना चाहिए. यदि नहीं है तो यह सेट कर लें.