ADVERTISEMENT

जानिए, रिलायंस जियो को जनवरी में किस मामले में एयरटेल ने पछाड़ दिया...

ग्राहकों को फ्री 4जी डाटा देकर अन्‍य टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी प्रतिस्‍पर्धा दे रहे रिलायंस जियो जनवरी माह में डाउनलोड स्‍पीड के मामले में पिछड़ गई. कंपनी को भारती एयरटेल ने पछाड़ा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:19 AM IST, 18 Feb 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ग्राहकों को फ्री 4जी डाटा देकर अन्‍य टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी प्रतिस्‍पर्धा दे रहे रिलायंस जियो जनवरी माह में डाउनलोड स्‍पीड के मामले में पिछड़ गई. कंपनी को भारती एयरटेल ने पछाड़ा. भारती एयरटेल के मोबाइल नेटवर्क पर जनवरी में सबसे ऊंची औसतन 8.42 मेगाबिट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) की सबसे ऊंची डाउनलोड स्‍पीड दर्ज की गई.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ें यह जानकारी देते हैं. ट्राई द्वारा प्रकाशित मासिक औसत मोबाइल डेटा स्पीड के आंकड़ों से पता चलता है कि जनवरी में एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड की गति लगभग दोगुनी यानी 8.42 एमबीपीएस हो गई जो पहले 4.68 एमबीपीएस थी.

वहीं, दूसरी ओर देश के सबसे बड़े ब्रॉडबैंड सेवा नेटवर्क रिलायंस जियो पर यह आधी होकर 8.34 एमबीपीएस पर आ गई. इस नेटवर्क पर यह दिसंबर में 18.14 एमबीपीएस दर्ज की गई थी.

सितंबर के बाद से यह तीसरा मौका है जब एयरटेल के नेटवर्क पर सबसे ऊंची डाउनलोड स्पीड दर्ज हुई की गई. अन्य नेटवर्कों में वोडाफोन पर यह दिसंबर के 6.7 एमबीपीएस से बढ़कर 6.8 एमबीपीएस हो गई.

वहीं अगर आइडिया की बात करें तो उसके नेटवर्क पर यह 5 एमबीपीएस से बढ़कर 6.62 एमबीपीएस हो गई. वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल के नेटवर्क पर यह दिसंबर के 3.42 एमबीपीएस से घटकर जनवरी में 3.16 एमबीपीएस पर आ गई.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT