रिलायंस जियो (Reliance Jio) उपभोक्ताओं के लिए खास खबर : 31 मार्च के बाद मामूली कीमत पर मिलेंगी सेवाएं- रिपोर्ट्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) उपभोक्ताओं के लिए खास खबर : 31 मार्च के बाद मामूली कीमत पर मिलेंगी सेवाएं- रिपोर्ट्स

रिलायंस जियो 4जी के प्रीपेड-पोस्टपेड प्लान के तहत बेहद सस्ते रेट पेश किए जा सकते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 31 मार्च तक ही है रिलांयस जियो का फ्री वॉयस व मोबाइल डाटा ऑफर
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद कंपनी तीन महीने के लिए नया प्लान लाएगी
  • इस प्लान में सेवाएं मुफ्त नहीं होंगी लेकिन एकदम मामूली कीमत होगी
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो की फ्री कॉलिंग और फ्री मोबाइल की मौजूदा मियाद 31 मार्च 2017 को समाप्त हो रही है. कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है. लेकिन इसी बीच खबर यह आ रही है कि कंपनी इस तारीख के बाद प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के लिए एकदम मामूली रेट तय कर सकती है. ये रेट प्लान 1 अप्रैल से लेकर जून 2017 तक लागू होंगे, ऐसा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये रेट इतने कम होंगे कि कस्टमर्स की जेब पर अधिक असर पड़ेगा ही नहीं.

कहा जा रहा था कि जियो की फ्री सेवा के खत्म होने के बाद इसका यूजर बेस कम होने लगेगा. अब खबर आ रही है कि वह पूरी तरह से मुफ्त सेवा तो नहीं देगी लेकिन वह इस पर नॉमिनल चार्जेज लेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्लान को वह जून 2017 तक लागू रख सकती है. कहा जा रहा है कि बाकायदा पूरी एक टीम इस तरह के रेट प्लान पेश किए जाने को लेकर तमाम किन्तु-परन्तुओं पर विचार कर रही है.

वैसे बता दें कि रिलायंस जियो इंफोकॉम के कस्टमर्स की संख्या 7.24 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे. मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी. सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था. पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया. 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है. इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1जीबी डेटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे है.

पिछले दिनों जब रिलायंस जियो के रणनीतिक और आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर से पूछा गया कि कंपनी अपनी सेवाओं को कब से सशुल्क करेगी, तब उन्होंने इस सवाल को लगभग टाल दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com