इंटरनेट की स्पीड के मामले में किस टेलिकॉम ऑपरेटर ने मारी बाजी, ट्राई की रिपोर्ट

ट्राई के आंकड़े के हिसाब से वोडाफोन 12.29 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति के साथ इस चार्ट में दूसरे नंबर पर है.

इंटरनेट की स्पीड के मामले में किस टेलिकॉम ऑपरेटर ने मारी बाजी, ट्राई की रिपोर्ट

जियो इंटरनेट स्पीड के मामले में लगातार सातवें महीने भी अव्वल :TRAI

खास बातें

  • रिलायंस जियो जून में सबसे तेज 4 जी मोबाइल सेवा प्रदाता के रूप में उभरा है
  • 18.8 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ यह बाजी मारी है
  • ट्राई ने यह जानकारी दी
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो जून में 18.8 मेगाबाइट प्रति सेंकेंड (एमबीपीएस) की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ एक बार फिर सबसे तेज 4 जी मोबाइल सेवा प्रदाता के रूप में उभरा है. ट्राई ने यह जानकारी दी है.

हालांकि ट्राई द्वारा जारी चार्ट के हिसाब से जियो नेटवर्क की औसत डाउनलोड गति 18.8 मेगाबाइट प्रति सेकेंड रही. वैसे यह उसकी मई के 19.12 एमबीपीएस की रफ्तार से थोड़ी कम है. रिलायंस जियो भारतीय मोबाइल ब्राडबैंड सेवा बाजार में पिछले सात महीने से 4 जी मोबाइल सेवा प्रदाताओं में गति की दृष्टि से औरों से काफी आगे है.

ट्राई के आंकड़े के हिसाब से वोडाफोन 12.29 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति के साथ इस चार्ट में दूसरे नंबर पर है. आइडिया सेल्युलर 11.68 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति के साथ तीसरे नंबर पर और एयरटेल 8.23 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड गति के साथ चौथे नंबर पर है. 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) अपने माई स्पीड ऐप्लिकेशन की मदद से बिल्कुल समय पर डाटा डाउनलोड गति एकत्र और संगणन करता है. अन्य दूरसंचार कंपनियों का 4जी मोबाइल गति आंकड़ा प्रकाशित नहीं किया गया. 

3जी के क्षेत्र में वोडाफोन जून में 5.65 एमबीपीएस के साथ पहले स्थान पर रहा है. इसके बाद आइडिया (3.59), एयरटेल (3.37) और एयरसेल (2.36) एमबीपीएस का नंबर रहा.

(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com